राँची रेल मंडल में स्वच्छता अभियान के तहत किया गया श्रमदान 

 RANCHI:  रांची रेल मंडल में 16 सितंबर से 02 अक्टूबर 2022 तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

इसके अंतर्गत 18 सितम्बर 2022 कों मंडल रेल प्रबंधक  प्रदीप गुप्ता द्वारा अपर मंडल रेल प्रबंधक  मनीष कुमार, सभी शाखा अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ  राँची रेलवे स्टेशन पर  श्रमदान किया गया तथा सफाई अभियान के तहत लोगों को और जागरूक किया गया।

इसके पश्चात मंडल रेल प्रबंधक प्रदीप गुप्ता द्वारा सभी  अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ

राँची रेलवे स्टेशन पर यात्रियों में स्वच्छता के प्रति और जागरूकता के लिए स्वच्छता पम्पलेट का वितरण किया गया तथा यात्रियों से अनुरोध किया गया कि कचरा निष्पादित करने के लिए कूड़ेदान का प्रयोग करें।

मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति)  सतीश कुमार के नेतृत्व में  अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ मंडल रेल अस्पताल, हटिया तथा हटिया रेलवे स्टेशन में श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

साथ ही मंडल के अन्य सभी  स्टेशनों पर भी श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया गया इसमें सभी रेलकर्मियों ने बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित की तथा महात्मा गांधी के सपनों का एक स्वच्छ भारत बनाने की दिशा में अपना योगदान देने का प्रयास किया।

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत  16 सितम्बर 2022 से  मंडल के सभी मुख्य स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है.

 इसके अंतर्गत स्टेशनों , स्टेशनों से जुड़े क्षेत्रों, स्टेशन परिसर में ट्रैक, स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर स्थित नालियों की साफ सफाई की टनाशक का छिड़काव , मंडल के सभी मुख्य स्टेशनों पर कचरा डालने हेतु पर्याप्त संख्या में कूड़ेदान की व्यवस्था  और यात्रियों एवं रेल उपभोक्ताओं कों डस्टबिन का प्रयोग करने तथा स्टेशन परिसर कों साफ सुथरा रखने का अनुरोध किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….