प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सांसद संजय सेठ के आवास पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

 

1000 रोगियों की नि:शुल्क जांच,100 यूनिट रक्तदान के साथ 2500 खिलौने का वितरण

डॉ भारती कश्यप के नेतृत्व में 750 से अधिक लोगों के नेत्र परीक्षण एवं जरुरतमंदों नि:शुल्क चश्मा एवं दवा वितरण

 

RANCHI:  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सांसद  संजय सेठ के आवास पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

इस तीन दिवसीय आयोजन में कई सामाजिक कार्य किए गए। पहले दिन शनिवार को भव्य रक्तदान शिविर और प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष  दीपक प्रकाश, प्रदेश संगठन महामंत्री  कर्मवीर सिंह, प्रदेश महामंत्री सहा राज्यसभा सांसद  आदित्य साहू,  प्रदीप वर्मा, सांसद  संजय सेठ, रांची के विधायक  सी पी सिंह, हटिया विधायक  नवीन जायसवाल, चंदनकियारी के विधायक  अमर बाउरी, मेयर श्रीमती आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर  संजीव विजयवर्गीय, महानगर अध्यक्ष के के गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर और डॉक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया।

इस दौरान वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के जीवन और उनके कार्यों पर चर्चा की।

वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी पूज्य महात्मा गांधी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

इस देश में हर व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे। हर व्यक्ति को जीवन की हर जरूरत पूरी की जा सके, इस दिशा में हमारी सरकार काम कर रही है।

वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की जी का संपूर्ण जीवन हर व्यक्ति के लिए अनुकरणीय है।

इस आयु में भी प्रधानमंत्री जिस ऊर्जा और उत्साह के साथ काम करते हैं, वह हर नागरिक के लिए प्रेरणा देने वाला है।

हर नागरिक की चिंता करना, पर्यावरण की चिंता करना, समस्त जीव जगत की चिंता करना, यह प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के व्यवहार में है। आधुनिकता के साथ-साथ भारतीयता को भी जीवंत रखकर आगे बढ़ने का काम प्रधानमंत्री कर रहे हैं।

इस दिन भारतीय जनता पार्टी रांची महानगर के द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर में 100 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

वहीं केंद्रीय सूचना पत्र कार्यालय के तत्वाधान में प्रधानमंत्री के जीवन और उनके कार्यों पर भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी शरीक हुए।

प्रदर्शनी के उपरांत स्कूली बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए पुरस्कार भी दिया गया। वही पहले दिन डॉ० राजीव कुमार की टीम के द्वारा होम्योपैथ की दवाओं का भी वितरण किया गया।

इसके अतिरिक्त खादी ग्राम उद्योग बोर्ड के द्वारा भी लोकल फॉर फोकल को प्रोत्साहित करते हुए कई प्रकार की प्रदर्शनी व स्टॉल लगाए गए।

कार्यक्रम के दूसरे दिन आज रविवार को स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसके साथ ही बच्चों के बीच खिलौने का वितरण किया गया।

आज के कार्यक्रम में सांसद  संजय सेठ के साथ प्रदेश महामंत्री व राज्यसभा सांसद  आदित्य साहू, लोहरदगा के सांसद सुदर्शन भगत, प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख  मनोज सिंह, हटिया के विधायक  नवीन जायसवाल, डिप्टी मेयर  संजीव विजयवर्गीय, भाजपा महानगर अध्यक्ष  के के गुप्ता, महामंत्री  बलराम सिंह,  वरुण साहू सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस दौरान कश्यप आई मेमोरियल हॉस्पिटल के द्वारा डॉक्टर भारती कश्यप के नेतृत्व में नेत्र जांच शिविर लगाया गया जिसमें 750 से अधिक लोगों को नेत्र का परीक्षण कर, जरूरतमंदों को नि:शुल्क चश्मा और दवाएं उपलब्ध कराई गई।

कई रोगियों को चिकित्सकों ने बाद में 30 सितंबर को मुफ्त चश्मा देने की बात भी कही। वही पारस अस्पताल के द्वारा जांच शिविर लगाया गया

इस मौके पर सांसद संजय सेठ ने  नेत्र रोग विशेषज्ञ भारती कश्यप एवं डॉ विभूति कश्यप को सम्मानित किया.

 

 

जिसमें 250 से अधिक लोगों की विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य जांच की गई। बच्चों के बीच खिलौने वितरण कार्यक्रम में 2500 बच्चों के बीच खिलौने का वितरण किया गया।

कार्यक्रम के तीसरे दिन कल सोमवार को वृक्षारोपण और दिव्यांगजनों के बीच सहायक उपकरण का वितरण किया जाना है।

सांसद  संजय सेठ ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर भाजपा परिवार का भरपूर सहयोग, स्नेह और प्यार मिला है। एक परिवार के रूप में सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने इस कार्यक्रम को सवारने में अपनी भूमिका निभाई है।

सांसद श्री सेठ ने इस कार्यक्रम में सहभागी बने नागरिकों व बच्चों के प्रति भी आभार जताया।

विभिन्न स्टॉल में उपस्थित अस्पताल प्रबंधन, खादी ग्रामोद्योग आयोग सहित अन्य संस्थानों को भी सांसद ने साधुवाद कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *