मेगा स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स के मुख्य स्टेडियम में मीडिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज 

मीडिया कप फुटबॉल में अजय, मयूराक्षी का जीत से आगाज, अन्य दो मुकाबले बराबरी पर छूटे

झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष सह मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने मीडिया कप फुटबॉल का किया उद्घाटन 

मंत्री ने मीडिया कप फाइनल के विजेता को अपनी ओर से 21 हजार नकद राशि देने की घोषणा की

RANCHI:  मुख्य अतिथि झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष सह मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व फुटबॉल किक लगाकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

उद्घाटन मैच का मुकाबला टीम गंगा और टीम दामोदर के बीच खेला गया जो काफी रोमांचक रहा। पहले हाफ में टीम गंगा के प्रमोद कुमार सिंह ने गोल दाग बढ़त दिलाई।

मध्यांतर तक गंगा 1-0 से आगे थी लेकिन मध्यांतर के बाद 27वें मिनट में आसिफ नईम ने गोल दागकर मुकाबला बराबरी पर ला दिया और मैच 1-1 की बराबरी पर ही समाप्त हुआ।

एथलेटिक्स प्रैक्टिस ग्राउंड में खेले गए एक मुकाबले में टीम अजय ने टीम अमानत को 2-1 से हराया। मैच के 13वें मिनट में टीम अमानत के नूतन तिर्की ने गोल दाग बढ़त दिलायी

लेकिन टीम अजय ने पलटवार करते हुए 20वें मिनट में राकेश कुमार के गोल से मुकाबला बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच के 30वें मिनट में उद्यम ने निर्णायक गोल दाग टीम उदयम को जीत दिलाई।

मुख्य स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम मयूराक्षी ने टीम शंख को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से हराकर पूरे तीन अंक बटोरे।

मयूराक्षी की ओर से अभिषेक सिन्हा ने 7वें मिनट में और आनंद मोहन ने 25वें मिनट में गोल दागा। टीम शंख में अपेक्षकृत युवा खिलाड़ियों की भरमार थी

लेकिन टीम मयूराक्षी ने अनुभव का फायदा उठाते हुए मैच आसानी से जीता। एथलेटिक्स प्रैक्टिस ग्राउंड के दूसरे मुकाबला टीम स्वर्णरेखा और टीम भैरवी के बीच 1-1 की बराबरी पर छूटा।

भैरवी के सुमित कुमार ने 11वें मिनट में गोल दाग कर टीम को बढ़त दिलाई। मैच् के 15वें मिनट में स्वर्णरेखा के रणजीत ने बराबरी का गोल दागा और इसी स्कोर पर मुकाबला समाप्त भी हुआ।

बहुत ही सराहनीय प्रयास : मिथिलेश ठाकुर

झारखंड सरकार के मंत्री सह झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मिथिलेश ठाकुर ने द रांची प्रेस क्लब द्वारा समय समय पर आयोजित होनेवाली खेल प्रतियोगिताओं की प्रशंसा की और कहा कि ऐसे आयोजन पेशेगत स्ट्रेस को रिलीज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। माननीय मंत्री ने घोषणा की कि विजयी टीम को वे अपनी ओर से 21 हजार रुपए का नकद पुरस्कार देंगे।

मैन ऑफ द मैच
गंगा बनाम दामोदर : प्रमोद कुमार सिंह
मयूराक्षी बनाम शंख : अभिषेक सिन्हा
अजय बनाम अमानत : अरविंद प्रताप
स्वर्णरेखा बनाम भैरवी : रणजीत कुमार

 

सभी मैन ऑफ द मैच के विजयी खिलाड़ियों को मैच के तुरंत बाद ट्रॉफी देकर अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। मैन ऑफ द मैच का चयन रेफरी और लाइंस मैन की टीम ने किया।

सोमवार का मुकाबला

गंगा बनाम स्वर्णरेखा मैदान 1 सुबह 8 बजे
अमानत बनाम मयूराक्षी मैदान 2 सुबह 8 बजे
अजय बनाम शंख मैदान 1 सुबह 9 बजे
दामोदर बनाम भैरवी मैदान 2 सुबह 9 बजे

मीडिया कप फुटबाल को सफल बनाने के लिए द रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजय मिश्रा सचिव जावेद अख्तर, उपाध्यक्ष पिंटू दुबे ,सह सचिव अभिषेक सिन्हा, कोषाध्यक्ष सुशील सिंह मंटू , कार्यकारिणी सदस्य रूपम, मानिक बोस, दीपक जायसवाल, धर्मेंद्रगिरी, किसलय सानू झा राकेश कुमार, संजय रंजन, परवेज कुरेशी,सुनील गुप्ता,राज वर्मा समेत ऑफिस स्टाफ जुटे हुए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….