विषयों को तार्किक, बौद्धिक एवं वैचारिक रुप से रखने में सक्षम हैं अधिवक्ता : सुदेश कुमार महतो

 

न्यायिक प्रणाली को आम आदमी के लिए सुलभ बनाने में अधिवक्ताओं का बड़ा योगदान

• अखिल झारखण्ड अधिवक्ता संघ का अधिवेशन 15 एवं 16 अक्टूबर को मधुबन में

RANCHI: न्यायपालिका में मामलों के निस्तारण में विलंब होने से आम जनता को समय से न्याय नहीं मिल पाता, जिससे लोगों में निराशा की भावना व्याप्त होती है।

आज गरीबों को न्याय पाना मुश्किल हो गया है। अधिवक्ता विषयों को तार्किक रुप से रखने में सक्षम होते हैं।

ऐसे में अखिल झारखण्ड अधिवक्ता संघ की भूमिका और बड़ी हो जाती है।

उक्त बातें झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने अखिल झारखण्ड अधिवक्ता संघ के विभिन्न जिलों से आए अधिवक्ताओं के साथ कांके, रांची स्थित आवास में बैठक के दौरान कही।

उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिवक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि आज भी ग्रामीणों में कानूनी विषयों की जानकारी बहुत कम है।

जागरुकता की कमी के कारण सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी छोटे-छोटे कार्यों के लिए भी आम जनता को कोर्ट, कचहरी एवं कार्यालयों का चक्कर लगवाते रहते हैं।

श्री महतो ने कहा कि हमारी जिम्मेदारियां बड़ी हैं। ग्रामीणों को न्याय दिलाने के लिए अधिवक्ताओं को बड़ी एवं महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

सभी अधिवक्ता आम जनता को न्यायिक प्रणाली एवं विषयों को लेकर तार्किक, बौद्धिक एवं वैचारिक मदद करें।

तथा गरीब और आमजन को सुलभता से न्याय दिलाने तथा उनके कल्याण के लिए कार्य करते रहें।

बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि अखिल झारखण्ड अधिवक्ता संघ का अधिवेशन 15 एवं 16 अक्टूबर को मधुबन में आयोजित किया जाएगा।

इस दौरान केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने उपस्थित सभी अधिवक्ताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि सितंबर के अंतिम सप्ताह तक झारखंड के सभी जिला एवं अनुमंडल के सैंतीसों न्यायालय में संगठन का विस्तार एवं गठन का कार्य पूर्ण कर लिया जाए।

बैठक में गोमिया विधायक सह केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो, आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत, रांची से अधिवक्ता भरत चंद्र महतो, अंजित कुमार महतो, एहसान अंसारी, निरंजन राम, मृत्युंजय प्रसाद , सतीश लिंडा, जितेंद्र प्रसाद, झारखंड हाई कोर्ट से रमेश सिंह, दिनेश चौधरी, गोपेश्वर सिंह, परमेश्वर कुमार महतो, कामेंद्र राय, रामगढ़ से महेंद्र कुमार, झलखदेव महतो, मुनेश्वर महतो, हरखनाथ महतो, बोकारो से अधिवक्ता वकील महतो, परमेश्वर महतो, भजन महतो, धनबाद से अधिवक्ता आरएस गोस्वामी, खूंटी से अधिवक्ता सरूस्वरी कुमारी, तेनुघाट से अधिवक्ता वकील महतो समेत विभिन्न जिला से आए अधिवक्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….