शहीद शक्ति नाथ महतो का जीवन हम सबके लिए अनुकरणीय : मथुरा महतो

 

जयंती समारोह में दी गयी श्रद्धांजलि 

RANCHI:   टूंडी के विधायक और सत्तारूढ़ दल के सचेतक मथुरा प्रसाद महतो ने आज शहीद शक्ति नाथ महतो की जयंती पर उनके तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मोरहाबादी स्थित आवासीय परिसर में आयोजित जयंती समारोह में आए लोगों के बीच उन्होंने कहा कि शहीद शक्ति नाथ महतो जीवन पर्यंत झारखंड अलग राज्य के लिए जहां लड़ते रहे वहीं झारखंडियो के हक व अधिकार को लेकर संघर्षरत रहे।

इसके साथ ही सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में अपनी महती भूमिका भी निभाते रहे।

उन्होंने कहा कि आज भले ही शहीद शक्ति नाथ महतो हम सबों बीच नहीं हैं मगर उनका जीवन हम सब के लिए अनुकरणीय है और हम सब उनके बताए रास्ते पर चल कर झारखंड की तरक्की में अपना- अपना योगदान कर सकते हैं।

जयंती समारोह की अध्यक्षता करते हुए झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजू महतो ने कहा कि शहीद शक्ति नाथ महतो को नमन किया और कहा कि पाठ्यक्रमों में झारखंड के शहीदों के इतिहास को भी शामिल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अलग राज त्याग व कुर्बानी से बना है, इस बात को हम सबों को सदैव ध्यान रखना चाहिए।

जयंती समारोह में जिला परिषद सदस्य विकास कुमार महतो, एरेल कच्छप, विनीता खलखो, गोपाल महतो, मनोज महतो, मोहम्मद अलीम, दिवाकर साहू, रवि नंदी, कुलदीप ठाकुर, राज किशोर साहू एवं नवीन कच्छप सहित कई लोगों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *