देश के विकास में अधिवक्ताओं की अग्रणी भूमिकाः डा भगत

  • अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ की रांची जिला कमेटी का पुर्नगठन
  • अंजित कुमार अध्यक्ष एवं जेपी महतो सचिव बनाये गये

RANCHI:  हरमू रोड स्थित आजसू पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में आज अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ की रांची जिला कमेटी की एक बैठक सम्पन्न हुई ।

बैठक में अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ की रांची जिला कमेटी का पुर्नगठन किया गया।

जिसमें अंजित कुमार-अध्यक्ष, राजेन्द्र महतो-उपाध्यक्ष, जेपी महतो- सचिव, दिलेश्वर प्रमाणिक- सहसचिव, मृत्युंजय प्रसाद-मीडिया प्रभारी बनाये गये।

इसके साथ ही जितेन्द्र प्रसाद, लाल साहब, निरंजन राम, नीतिश कुमार नाग, अतीश लिण्डा, मुकेश मिश्रा, प्रीति चौधरी, दुलारी कुमारी, एहसान अंसारी एवं जगदीश चन्द्र कार्जी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

इस अवसर पर आजसू पार्टी के केन्द्रीय प्रवक्ता डा देवशरण भगत ने कहा कि आजादी की लड़ाई से लेकर देश के विकास में अधिवक्ताओं की अग्रणी भूमिका रही है।

अधिवक्ता विद्वान होते हैं और वे यदि चाह लें तो समाज में परिवर्तन ला सकते है।

डा भगत ने कहा कि ने कहा कि आजसू पार्टी आमलोगों के साथ ही अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा को लेकर हमेशा आगे रही है और आने वाले दिनों में भी आजसू पार्टी अधिवक्ता हित में कार्य करते रहेगी।

डा भगत ने अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ की रांची जिला कमेटी के नये पदाधिकारियों का आजसू पार्टी की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि नयी टीम काफी उर्जावान टीम है आशा है नयी टीम जिला में अधिवक्ता हित में कार्य कर एक अलग पहचान बनाने का कार्य करेगी।

उन्होंने कहा कि नयी टीम को पार्टी सुप्रीमों सुदेश कुमार महतो का भी भरपूर सहयोग मिलेगा।

इस अवसर पर अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ के प्रदेश संयोजक एवं झारखंड स्टेट बार कौंसिल  के कार्यकारी अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने कहा कि अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ राज्य के अधिवक्ताओं के हित में सक्रिय रुप से कार्य करेगी।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही राज्य के सभी जिलों में झारखंड अधिवक्ता संघ की जिला कमेटियों का पुर्नगठन कर दिया जायेगा

उसके बाद केन्द्रीय कमेटी का गठन किया जायेगा। श्री गोस्वामी ने रांची जिला कमेटी के पदधारियों को शुभकामना देते हुए कहा कि यह टीम रांची जिला में अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए मजबूती के साथ कार्य करेगी।

इस अवसर पर अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ के भरत चन्द्र महतो, डा प्रकाश झा, संजय कुमार, दिलीप राज ठाकुर, प्रदीप कुमार महतो, भगत चन्द्र महतो, गोपेश्वर सिंह, हितेश महतो, कुमार विशाल, सतीश कुमार वर्मा, दिनेश कुमार वर्मा, उज्जवल कुमार, भूश्रेष्ठ महतो, निशत अहमद समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *