हर भारतवासी का स्वाभिमान और सम्मान है तिरंगा: विनोद तावड़े

 

हर घर तिरंगा अभियान में भारत के 20 करोड़ घरों पर लहराएगा तिरंगा ध्वज

RANCHI:  भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री विनोद तावड़े ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में हर घर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित किया।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश एवम सांसद दीपक प्रकाश ने,संचालन प्रदेश महामंत्री एवम सांसद आदित्य साहू ने और धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री एवम घर घर तिरंगा अभियान के राष्ट्रीय संयोजक विनोद तावड़े ने कहा कि तिरंगा प्रत्येक भारतवासी का स्वाभिमान और सम्मान है।

इसके लिये लाखों लोगों ने अपनी कुर्बानियां दी है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर आजादी के 75वें वर्ष में अमृतकाल के अवसर पर भारत का हर नागरिक अपने घरों पर तिरंगा लगाकर अमर स्वतंत्रता सेनानियों,शहीदों को अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित करे ऐसा अभियान चलाने का निर्णय हुआ है।

उन्होंने कहा कि तिरंगा का सम्मान राष्ट्र का सम्मान है। दुनिया ने यूक्रेन युद्ध मे तिरंगे की ताकत को नजदीक से महसूस किया है।
कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत अगले 25वर्षों की विकास यात्रा की रूपरेखा तैयार कर रहा है। एक भारत श्रेष्ठ भारत का स्वप्न साकार हो रहा है।

उन्होंने कहा की विश्व मे भारतीय उत्पाद,आयुर्वेद, भारतीय खान पान,वस्त्र का महत्व दुनिया मे बढ़ा है।

प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश  ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में झारखंड अव्वल हो इस तैयारी में हम सब जुट जाएं।

झारखंड के सभी घरों पर तिरंगा फहराया जाए इसके लिये हम सभी कार्यकर्ताओं को सघन प्रचार एवम जनजागरण अभियान चलाने की योजना को धरातल पर उतरना है।

उन्होंने कहा कि इसके लिये सोशल मीडिया,सामाजिक ,धार्मिक संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, समाज के अगुवा, प्रतिष्ठित व्यक्तित्व के द्वारा भी घर घर तिरंगा फहराने की बात को पहुँचाया जाए।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने इसवर्ष केलिय तिरंगा फहराने के कुछ प्रोटोकॉल को शिथिल किया है।

कहा कि जिसप्रकार अभियान की गति तेज हो रही है तिरंगा झंडे की मांग बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि सभी जिलों में अभियान केलिय गठित समिति शुल्क के साथ तिरंगा उपलब्ध हो,कोई छूटे नही इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के अमृतकाल में यह अभियान अनूठा अभियान है। 13, 14 एवम 15 अगस्त को पूरा भारत तिरंगा मय होगा। इस अद्भुत दृश्य को विश्व निहारेगा। भारत को आजाद कराने वाले अमर बलिदानियों केलिय यह अद्वितीय श्रद्धाजंलि होगी।

उन्होंने कहा 9से 11 अगस्त तक मोटरसाइकिल यात्रा, होर्डिंग्स,पदयात्रा,पर्चा वितरण के माध्यम से जनजागरण अभियान चलाया जाएगा

 

कार्यालय के बाहर तिरंगा लहराकर हर घर तिरंगा लगाने के अभियान का किया शुभारंभ

राष्ट्रीय महामंत्री श्री विनोद तावड़े,प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश,संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह,अभियान के प्रदेश संयोजक,प्रदेश महामंत्री एवम सांसद आदित्य साहू,डॉ प्रदीप वर्मा ने भाजपा प्रदेश कार्यालय के बाहर तिरंगा लहराकर हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *