किसान पस्त, हेमंत सरकार भ्रष्टाचार में मस्त: दीपक प्रकाश

RANCHI:  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार किया।

श्री प्रकाश ने कहा राज्य में सूखे की भयावह स्थिति बन गई है,दूसरी ओर राज्य सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है। सरकार के एजेंडे में गांव, गरीब, किसान कहीं दिखाई नही दे रहे।

उन्होंने कहा कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी को बचाने केलिये आंदोलन,धरना और प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें किसानों की कोई चिंता नही है।

उन्होंने कहा कि पहले भी यह सरकार किसानों की कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर चुकी है। ऋण माफी और समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी करने में भी सरकार ने किसानों को धोखा ही दिया है।

कहा कि आज भी किसान अपने धान खरीद के बकाये पैसे केलिये सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने को बाध्य है।

श्री प्रकाश ने कहा कि राज्य में अबतक 50 %से भी कम बारिश हुई है। धान के बिचड़े खेतों में सुख चुके हैं। 24 में से 21 जिलों में रोपनी प्रभावित हुई है। राज्य में अबतक मात्र 14.11%ही धान की रोपाई हुई है।

उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में लोगों को सिर्फ अनाज ही नही बल्कि मवेशियों केलिये चारा, और पीने के पानी की भी समस्या होगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को न किसान की चिंता है न गरीबो की । मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान योजना राज्य में विफल साबित हो रही।

सरकार की नाकामियों का ही परिणाम है कि कैंसर जैसे रोग का इलाज भी बंद होने की स्थिति में है।

पहले से भी भुगतान के अभाव में कई निजी अस्पतालों ने आयुष्मान योजना में मरीजों को भर्ती लेने से मना कर दिया है। सरकार के स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से मुफ्त कोविशिल्ड बुस्टर डोज भी बन्द होने की खबर आ रही।

उन्होंने राज्य सरकार से अविलंब सूखे की भयावहता को देखते हुए आवश्यक कदम उठाने,राज्य को सूखाग्रस्त घोषित कर राहत कार्य चलाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….