झारखंड के खिलाड़ियों को प्लेटफार्म उपलब्ध करा रही राज्य सरकार: हेमंत सोरेन

 

 

 

मुख्यमंत्री  से अमेरिका में आयोजित खेल एवं सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौटीं 5 महिला हॉकी खिलाड़ियों ने मुलाकात की

 

RANCHI:  मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन से आज कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में पिछले महीने अमेरिका में आयोजित खेल एवं सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम में हिस्सा लेकर झारखंड वापस लौटीं 5 महिला हॉकी खिलाड़ी पुण्डी सारू,  जूही कुमारी, प्रियंका कुमारी, हेनरिता टोप्पो और पूर्णिमा नेती ने मुलाकात की।

सभी खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अमेरिका दौरे के अनुभवों को साझा किया तथा मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की। सभी खिलाड़ियों में मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। मौके पर मुख्यमंत्री ने इन पांचों हॉकी खिलाड़ियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं एवं बधाई दीं।

मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के खिलाड़ियों को प्लेटफार्म उपलब्ध कराने का कार्य हमारी सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सभी खेल की संभावनाओं को निरंतर ऊपर लाने का काम किया जा रहा है। राज्य को ‘खेल शक्ति’ के रूप में आगे ले जाना है।

नई खेल पॉलिसी के तहत खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए कई योजनाएं बनाई गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान और उनके हुनर को निखारने के लिए विशेष पहल किया जा रहा है।

खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज खुशी महसूस हो रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों से निकलकर हमारी बच्चियां अपने हुनर का प्रदर्शन अमेरिका जैसे देशों में दिखा रही हैं। झारखंड के खिलाड़ियों पर पूरे देश को नाज है।

आप सभी खिलाड़ियों का उत्साह ये बताने के लिए ये काफी है कि आने वाले दिनों में खेल के क्षेत्र में झारखंड बहुत आगे बढ़ेगा। मौके पर सभी महिला खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष 3 सप्ताह के अमेरिका दौरे की यादें और अनुभवों को साझा किया। सभी खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आयीं। इस अवसर पर यू.एस. काउंसलेट कोलकाता भी मौजूद रहे।

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजीव अरुण एक्का, झारखंड राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सीईओ श्री राखाल चंद्र बेसरा, शक्ति वाहिनी संस्थान के श्री ऋषि कांत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *