डीपीएस : विद्यार्थियों ने दोहराया इतिहास: डॉ. राम सिंह

 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को 10वीं एवं 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी किया

रांची के छात्र-छात्राओं ने भरी उंची उड़ान

RANCHI:  सफलता की मंजिल उन्हीं को नसीब होती है, जो सपनों को साकार करने की हौसला रखते हैं।

एसे ही जज्बे और प्रतिभा के बल पर राजधानी के दिल्ली पब्लिक स्कूल रांची के विद्यार्थियों ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) की 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

10वीं में आदित्य कुमार शर्मा को 402 अंक व 99.4 प्रतिशत अंक मिले। वहीं, 12वीं की परीक्षा में शाकेब अर्सलान (ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम) एवं स्मृति गोयल (कॉमर्स स्ट्रीम) ओवरऑल टॉपर ने इंग्लिश़ प्लस के चार सब्जेक्ट्स में 99.4 प्रतिशत स्कोर हासिल करके इतिहास रच दिया है

जबकि आदित्य प्रकाश ने साइंस स्ट्रीम में 98.2 प्रतिशत स्कोर करके अपने स्कूल को गौरवान्वित किया।

वहीं, स्मृति गोयल और शाकेब अरसलान ने चार विषयों में शत-प्रतिशत अंक हासिल किए। स्टूडेंट्स के बेहतरीन प्रदर्शन पर स्कूल के प्राचार्य डॉ. राम सिंह ने बच्चों की सफलता पर उन्हें बधाई दी।

कहा कि विद्यालय के शैक्षणिक परिवेश और शिक्षकों का छात्रों के प्रति समर्पणता का मेधावी छात्र-छात्राओं के रूप में जाने जाते रहे है।

जेवीएम श्यामली : मेहनत और प्रतिभक को मिली नयी मंजिल: एस जाना

जेवीएम श्यामली के विद्यार्थियों ने शानदार कामयाबी हासिल की है। स्कूल के रिजल्ट का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 10वीं में शत-प्रतिशत अंक 19 विद्यार्थियों को हासिल हुआ है। जबकि, 12वीं के विज्ञान विषय मे 12, वाणिज्य में 2 एवं कला में 30 विद्यार्थियों को शत-प्रतिशत अंक मिले।10वीं में टी अग्रवाल ने 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। वाणिज्य में नेहा कुमारी को 95.8 और कला में एच प्रियम को 98.8 प्रतिशत अंक हासिल हुए। सफल स्टूडेंट्स ने कहा कि सफलता के पिछे स्कूल के अनुशासन व उचित मार्गदर्शन रहा है। स्कूल के प्राचार्य समरजीत जाना ने विद्यार्थियों की उपलिब्ध पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने बताया कि शिक्षक ,विद्यार्थी और अभिभावकों का बेहतर समन्वय के कारण स्टूडेंट्स ने सफलता अर्जित किया है।

सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा की तिथि घोषित

सीबीएसई ने कहा कि कक्षा 12 की कंपार्टमेंट परीक्षा 23 अगस्त से और टर्म 2 के सिलेबस पर आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स जो असफल हो गए हैं उनके लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसकी तिथि भी घोषित कर दी गई है।

 

फिरायालाल पब्लिक स्कूल शानदार प्रदर्शन

फिरायालाल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने 10वीं एवं 12वीं में शानदार प्रदर्शन किया है। पास प्रतिशत शत प्रतिशत रहा। विद्यालय की शिक्षा निर्देशिका सुषमा मुंजाल ने विद्यार्थियों के प्रदर्शन पर गर्व का अनुभव करते हुए अनेकानेक शुभकामनाएं दी है।

इस वर्ष कुल 102 विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा में परीक्षा दी थी जिसमें -12 विद्यार्थियों ने- 90% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। वहीं, 12वीं में भी परिणाम शत-प्रतिशत रहा। कुल -81विद्यार्थियों में से 5 विद्यार्थियों को 90 प्रतिशत से अधिक अंक मिले।

टॉप विज्ञान संकाय

1. याशिका यादव 94.4%

2. रितेश सिंह 91.2%

वाणिज्य संकाय –

1.अंकिता कुमारी 94%

2. गौशिया अफरोज 91.4 %

3 . ब्यूटी कुमारी – 90 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *