फ्लाई ओवर निर्माण से मानगो वासी को मिलेगा जाम से मुक्ति:मंत्री बन्ना गुप्ता

बन्ना निभाएंगे अपना चुनावी वायदा, जाम से मुक्ति के लिए बनेगा मानगो में फ्लाई ओवर

JAMSEDPUR: अपने चुनावी भाषणों और घोषणा पत्र में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के विधायक बन्ना गुप्ता ने मानगो की जनता से वायदा किया था कि मानगो की जनता को जाम से मुक्ति दिलाएंगे,
साथ ही उन्होंने सड़क दुर्घटना से होने वाले मृत्यु के रोकथाम के लिए भी भारी वाहनों के शहर में घुसने के बजाय बाहर से ही आदित्यपुर निकल जाने का उपाय सोचा था जिसकी कार्ययोजना अब धरातल पर उतरने जा रही है।

गौरतलब है कि 14 जुलाई को रांची में भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार के साथ एक हाई लेवल मीटिंग कर इसके निर्माण के लिए एक विशेष टीम रांची से भेजनें का निर्देश दिया था और दूसरी तरफ शनिवार 16 जुलाई को टाटा स्टील के एमड़ी के साथ बैठक कर विभिन्न योजनाओं के साथ फ्लाई ओवर निर्माण के योजना में भी सहयोग करने का आग्रह किया था।

इसी कड़ी में आज 12 बजे रांची से रोड निर्माण विभाग की एक विशेष टीम और टाटा स्टील के वरीय अधिकारीयों के टीम के साथ मंत्री बन्ना गुप्ता ने मानगो के विभिन्न इलाकों का दौरा कर ट्रैफिक की स्थिति और अन्य बिषयो पर विस्तृत मंथन कर सर्वे किया।

इसी कड़ी में आज 12 बजे रांची से रोड निर्माण विभाग की एक विशेष टीम और टाटा स्टील के वरीय अधिकारीयों के टीम के साथ मंत्री बन्ना गुप्ता ने मानगो के विभिन्न इलाकों का दौरा कर ट्रैफिक की स्थिति और अन्य बिषयो पर विस्तृत मंथन कर सर्वे किया।

सर्वे के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत कर बताया कि आज मानगो की जनता से किये गए वायदे को पूरा करने के दिशा में पहल करने आया हूँ, मानगो की जनता जाम मुक्त हो इसके लिए पहल करने के लिए माननीय मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन जी से मुलाक़ात किया था और फ्लाई ओवर बनाने का अनुरोध किया था.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि डिमना रोड स्थित राजस्थान भवन के पास से यह फ्लाई ओवर बनेगा जो दुमुहानी होते हुए आदित्यपुर निकल जायेगा, इससे जाम से मुक्ति मिलेगी और सड़क दुर्घटना पर भी अंकुश लगेगा।
उन्होंने बताया कि करीब 250 करोड़ रूपये लागत से बनने वाला फ्लाई ओवर डेढ़ साल में बनकर तैयार हो जायेगा जो मानगो की जनता के लिए गठबंधन सरकार की तरफ से तौहफा होगा।

सड़कों पर लगेगा 200 सीसीटीवी कैमरा, अपराध रोकने और ओवर स्पीड रोकने पर होगा फोकस

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि टाटा स्टील के सहयोग से पुरे शहर में 200 सीसीटीवी कैमरा लगेगा जिससे शहर पर कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी, इससे अपराधियों को पकड़ने में सहयोग मिलेगा ही साथ में रफ ड्राइविंग और ओवर स्पीड करने वालों पर भी नजर रखी जाएगी।

स्वर्णरेखा नदी के संरक्षण और सौंदर्यकरण में टाटा स्टील करेगी सहयोग

बन्ना गुप्ता ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के दिशा में उनकी महत्वपूर्ण योजना है स्वर्णरेखा नदी का संरक्षण और सौंदर्यकरण, इसको लेकर टाटा स्टील के एमड़ी से सकरात्मक बात हुई है
उन्होंने वादा किया है कि नदी के संरक्षण और सौंदर्यकरण की कार्ययोजना जल्द तैयार की जाएगी और इस पर कार्य शुरू हो जायेगा, इसके साथ ही जल संरक्षण के दिशा में भी टाटा स्टील सरकार का सहयोग करेगी।

उन्होंने बताया कि ग्रीन कोरिडोर के स्वरूप को लेकर भी चर्चा हुई है जिसके जल्द सकरात्मक पहल दिखने को मिलेंगे।
इस अवसर पर रोड निर्माण विभाग एवं भवन निर्माण विभाग के अधिकारी,जमशेदपुर अशेष के पदाधिकारी, मानगो नगर निगम के अधिकारी के अलावे जुस्को और टाटा स्टील के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *