सुरेंदनाथ सेंटेनरी स्कूल ने मनाया विश्व युवा कौशल दिवस

RANCHI:  विश्व युवा कौशल दिवस का आयोजन स्कूल के कला, संस्कृति क्लब और विज्ञान क्लब द्वारा छात्रों को रोजगार के विभिन्न अवसरों, उच्च सोच स्तर और 21 वीं सदी के कौशल के बारे में जागरूक करने के लिए किया गया था।

स्कूल के एटीएल लैब और साइंस क्लब ने विश्व युवा कौशल दिवस पर दो दिवसीय कार्यक्रम मनाया। पहले दिन स्कूल के युवाओं को प्रेरित करने के लिए एक प्रस्तुति और एक भाषण के साथ एक उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

दूसरे दिन एटीएल छात्रों को सीपीसी उपकरण प्राइवेट लिमिटेड की शैक्षिक यात्रा पर ले जाया गया।

इसका उद्देश्य उन्हें उद्यमिता छात्रों के लिए दो दिवसीय मंडला कार्यशाला का आयोजन किया गयाकला और संस्कृति क्लब द्वारा क्लब ने एक छोटा कार्यक्रम भी रखा था जहां छात्रों ने स्किट, पीपीटी प्रेजेंटेशन और स्ट्रीटो क्लासिकल डांस के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्या समिता सिन्हा ने कहा कि अपनी प्रतिभा और क्षमता को जानने के लिए सभी को अपने शौक को आगे बढ़ाने की जरूरत है ताकि व्यक्त्ति अपने जुनून को पेशे में बदल सके।

डीएवी बरियातू के 50 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस के लिए क्वालिपफाई किया

RANCHI:  डीएवी पब्लिक स्कूल बरियातू रांची के 50 विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस के लिए क्वालिपफाई किया है। आशुतोष दयाल को 99.39, राहुल कुमार को 98.82, आदित्य राज को 98.39, श्रीजन कुमार को 97.94, अरूनाभ सिन्हा को 96.06, अभिषेक को 95.25, कुमार हर्ष को 95.07, परसेंटाइल का स्कोर प्राप्त हुआ है। स्कूल के 20 विद्यार्थियों को 90 परसेंटाइल से ज्यादा का स्कोर प्राप्त हुआ है। प्राचार्य विनय कुमार पांडेय ने सपफल विद्यार्थियों को बधई दी एवं आगे की सपफलता की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मेहनत का पफल मीठा होता है, यह व्यावहारिक रूप से अनवरत प्रयास कर हीं महसूस किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *