कॉरिडोर के निर्माण से पूर्व रातू रोड के लिए बने ठोस ट्रैफिक प्लान: संजय सेठ

 

रांची सांसद  ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, दिए कई सुझाव

26 माह में बनना है एलिवेटेड कॉरिडोर इसलिए अभी से करें तैयारी

RANCHI:   सांसद संजय सेठ ने रातू रोड में एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण से पूर्व एक बेहतर ट्रैफिक प्लान बनाने और वैकल्पिक मार्गों को बेहतर करने के लिए मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है।
अपने पत्र में श्री सेठ ने कहा है कि यह बहुत ही हर्ष की बात है कि राजधानी रांची के रातू रोड में एलिवेटेड कॉरिडोर का सपना पूरा होने वाला है। माननीय प्रधानमंत्री जी ने 2 दिन पूर्व देवघर में इस कार्य का शिलान्यास किया, जिसमें आप भी उपस्थित रहे।

इस एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण के लिए 26 महीने की समय सीमा तय की गई है। रांची में एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण एक ऐसी योजना है, जिसकी प्रतीक्षा इस क्षेत्र की जनता वर्षों से कर रही थी।

सांसद ने कहा कि एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण से पूर्व हमें रातू रोड में कुछ व्यवस्थाएं सुनिश्चित करनी होंगी ताकि इस कॉरिडोर का निर्माण निर्बाध रूप से हो सके। इसके लिए सबसे आवश्यक है कि ट्रैफिक का एक ठोस मास्टर प्लान बनाया जाए ताकि इस सड़क से गुजरने वाले लोगों को ट्रैफिक के संबंधित किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

चूंकि इस रोड पर प्रतिदिन लाखों की आबादी गुजरती है। ऐसे में यह आवश्यक है कि हम ठोस ट्रैफिक प्लान बनाएं ताकि एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण के कारण हम लोगों को किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

सांसद ने मुख्यमंत्री को सुझाव देते हुए कहा है कि इटकी रोड से चापूटोली सड़क का चौड़ीकरण और देवी मंडप रोड- इंद्रपुरी-कांके रोड को जोड़ने वाली सड़क का बेहतर तरीके से उन्नयन कर रातू रोड पर ट्रैफिक के दबाव को कम कर सकते हैं।

जनता को बेहतर आवागमन की सुविधा दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त नई संभावनाओं को तलाशने पर भी हम सबको विचार करना चाहिए।

सांसद ने कहा कि एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण से पूर्व रातू रोड में स्थित बिजली के तार और पोल की शिफ्टिंग जरूरी होगी ताकि एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण के दौरान किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

सांसद श्री सेठ ने विश्वास जताया है कि यह सारे कार्य संपन्न कराकर, हम रातू रोड में एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे।
उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने की कृपा करें ताकि जल्द से जल्द एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण कार्य शुरू हो और निर्बाध रूप से पूर्ण हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *