तय समय सीमा से पहले प्रति शपथ पत्र दायर करें: राहुल कुमार सिन्हा

उच्च न्यायालय में लंबित 307 काउंटर एफिडेविट फाइलिंग की समीक्षा

RANCHI:   उपायुक्त रांची  राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में विधि शाखा से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में अपर समाहर्ता, प्रभारी उप समाहर्ता विधि शाखा, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक और शहर अंचल अधिकारी उपस्थित थे।

 

बैठक में उच्च न्यायालय एवं उपायुक्त न्यायालय में न्यायालय वाद और काउंटर एफिडेविट फाइलिंग की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने सभी सरकारी वकीलों को संबंधित विभाग के पदाधिकारी को प्रति शपथ पत्र दायर करने में आवश्यक सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया।

 

समीक्षा के दौरान उपायुक्त रांची में माननीय उच्च न्यायालय द्वारा जारी आदेश का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ताकि अवमानना की स्थिति उत्पन्न ना हो।

 

उपायुक्त ने माननीय उच्च न्यायलय के उस आदेश का पालन सुनिश्चित करने का निदेश दिया जिसमें जिला स्तरीय कार्यालय के मामलों में जिस पत्र /आदेश / अधिसूचना के विरूद्ध बाद दायर किया गया हो।

उस पत्र / आदेश / अधिसूचना निर्गत करने वाले पदाधिकारी से 02 (दो) स्तर उच्च पद के पदाधिकारी से तथ्य विवरणी पर अनुमोदन प्राप्त किया जाय। प्रतिशपथ-पत्र दायर करने हेतु अवर सचिव से अन्यून पद के पदाधिकारी को प्राधिकृत किया जाय। प्रतिशपथ-पत्र हेतु तथ्य विवरणी अनुमोदित करने वाला पदाधिकारी ही प्रतिशपथ-पत्र दायर करने वाले पदाधिकारी को नामित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *