राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास संभवः नरेन्द्र मोदी

पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट एवं एम्स का किया उद्घाटन, सोलह हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का दिया सौगात

DEOGHAR: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड में सोलह हजार करोड़ से अधिक की राशि की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट एवं एम्स का विधिवत उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने देवघर से पहली उड़ान को हरी झंडी दिखायी इसके साथ ही देवघर से विमान सेवा की शुरुआत हो गयी है।

समारोह को संबोधित करते हुए पीए्म मोदी ने कहा कि राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास संभव है। इसी सोच के साथ केन्द्र सरकार काम कर रही है। पिछले आठ वर्षों से इसी सोच के साथ देश काम कर रहा है। राजमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को जोड़ने का प्रयास किया गया है।

श्री मोदी ने  बाबा की नगरी में बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी देवघर कालेज तक रोड शो भी किया। पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग सड़क के किनारे कतारबद्ध हो कर मोदी का स्वागत फूल मालाओं से किया।पीएम  मोदी ने भी कार पर खड़ा होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और लोगों को बधाई दी।

पीएम मोदी ने कहा कि उड़ान योजना के तहत पिछले छह वर्षों में लगभग 70 नये स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपैड्स के माध्यम से जोड़ा गया है। चार सौ से अधिक नये रुट्स पर जेनरल से जेनरल नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी एम्स और देवघर एयरपोर्ट का सपना वर्षों से देखा है।

लाखों लोगों का आज यह सपना साकार हो गया साथ ही रोजगार और स्वरोजगार का भी द्वार खुलेगा।

इस मौके पर केन्द्रीय उड्डयन राज्यमंत्री ज्योतिराजे सिंधिया ने कहा कि झारखंड में अब दो एयरपोर्ट है आने वाले समय  बढ़कर पांच हवाई अड्डे हो जायेंगे।  उन्होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों में जहां झारखंड में पन्द्रह सौ यात्री प्रतिदिन विमान से यात्रा करते थे वह बढ़कर साढ़े सात हजार प्रतिदिन तक पहुंच गयी है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज का दिन केवल देवघर ही नहीं पूरे झारखंड के लिए एेतिहासिक  दिन है। जो हम सपना देखते हैं और वह जब साकार होता है तो हमें खुशी कुछ और होती है।

समारोेह में राज्यपाल रमेश बैस, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केन्द्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद दीपक प्रकाश,निशिकांत दूबे, मंत्री बादल पत्रलेख, पूर् मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सहित कई विधायक, भाजपा नेता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *