प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपराह्नन एक बजे करेंगे देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन

DEVGHAR:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपराह्नन एक बजे देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। नई दिल्ली से  विशेष विमान से प्रधानमंत्री देवघर एयरपोर्ट अपराह्नन एक बजे पहुंचेंगे और नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे।

और जन सभा को भी संबोधित करेंगे। इसके साथ ही एम्स,देवघर का उद्घाटन सहित 16835 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई सांसद एवं विधायक उपस्थित रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबा बैजनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और वहां से देवघर कालेज सड़क मार्ग से जायेंगें। इस दौरान 12 किलोमीटर तक प्रधानमंत्री रोड शो भी करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री राजधानी रांची के लिए भी 853 करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे।

इनमें प्रमुख रुप से कचहरी चौक से पिस्का मोड़ तक एलिवेटेड रोड, इटकी आरओबी और रांची रेलवे स्टेशन के विकास की योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री झारखंड को आज 16,835 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। आज का दिन झारखंड के लिए महत्वपूर्ण और यादगार दिन होगा।

25 मई 2018 को पीएम मोदी ने किया था देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास

झारखंड में बाबा नगरी के लिए पीएम मोदी ने बड़ी सौगात दी है। देवघर एयरपोर्ट के शुरु होने से पूरे देश भर से लोग बाबा की नगरी दर्शन के लिए आसानी से पहुंच सकेंगे। विदेशों में भी रहने वाले भारत पहुंच कर सीधे देवघर विमान सेवा के माध्यम से पहुंच सकेंगे।

इससे पर्यटन को भी बढावा मिलेगा। देवघर एयरपोर्ट 653.75 एकड़ में फैला है। इसका रनवे 2500 मीटर का है। देवघर से 14 जुलाई से नियमित विमान सेवा शुरु हो जायेगी। देवघर एय़रपोर्ट के उद्घाटन के बाद मंगलवार को कोलकाता- देवघर के बीच विमान सेवा शुरु हो जायेगी।

देवघर एयरपोर्ट को सीधे जेनरल सिविल एविएशन से अपग्रेटेड फोर सी एरोड्रम का लाइसेंस मिल चुका है। इससे एयरबस 321 एवं बोइंग 737 और इसके समकक्ष मालवाहक विमान भी अब देवघर से उड़ान भर सकेंगे।

पीएम के देवघर आगमन पर सुबह ठह बजे से शाम सात बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन ने देवघर में सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लागा दी है। साथ ही बाबा मंदिर में पीएम मोदी के देवघर आगमन से चार घंटे पहले बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन पर भी रोक लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *