रांची को दिए जाने वाले योजनाओं के सौगात के लिए प्रधानमंत्री का आभारः संजय सेठ

 

चार दशक से बहुप्रतीक्षित रातू रोड में एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण अनमोल सौगात

 

RANCHI:  प्नरधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के द्वारा झारखंड में 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन के क्रम में किया जा रहा शिलान्यास कार्यक्रम, झारखंड की जनता को प्रधानमंत्री  के द्वारा दिया गया अनमोल उपहार है। यह योजनाएं, इस राज्य की जनता को दी गई दी जाने वाली वो उपहार है, जिसकी प्रतीक्षा राज्य की जनता को बरसों से थी।

उक्त बातें सांसद संजय सेठ ने आज प्रेस वार्ता कर जानकारी दी।सांसद सेठ ने कहा यह मेरा सौभाग्य है कि इनमें 1000 करोड़ से अधिक की योजनाएं रांची लोकसभा क्षेत्र के लिए है।

सबसे महत्वपूर्ण रातू रोड में एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण है। इसकी प्रतीक्षा बीते चार दशक से क्षेत्र की जनता कर रही थी।

खुद मैंने अपने राजनैतिक जीवन में रातू रोड को जाम मुक्त बनाने के लिए कई आंदोलनों में हिस्सा लिया। कई आंदोलन किए ताकि रातू रोड जाम मुक्त हो सके। इस जाम के कारण रातू रोड से लोग गुजरना पसंद नहीं करते और फिर राजनैतिक जीवन यात्रा के क्रम में जब मैं सांसद बना तो मैंने प्राथमिकता के आधार पर इस क्षेत्र में काम करना शुरू किया।

यह मेरी प्राथमिक प्राथमिकताओं में शामिल रहा। मेरे लिए तो रातू रोड में एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण एक बड़े सपने का पूरा होने जैसा है। वह सपना, जिसे चार दशक से मैं देख रहा था और मेरे साथ-साथ रांची की जनता भी देख रही थी।

इस योजना की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है की आम जनता को बिना नुकसान पहुंचाए, यह योजना पूर्ण की जाएगी। नीचे की सड़क भी चौड़ी होगी, ऊपर एलिवेटेड सड़क का भी निर्माण होगा। यानी यह योजना रांची लोकसभा क्षेत्र के लिए एक ऐतिहासिक योजना होगी।

एक और महत्वपूर्ण योजना का शिलान्यास होने वाला है और वह है रांची गुमला रोड पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण। यह सड़क झारखंड की राजधानी रांची को छत्तीसगढ़ उड़ीसा समेत कई राज्यों से जोड़ती है। इतना ही नहीं कई राज्यों को एक दूसरे से जोड़ने में इस रास्ते की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है। अब यहां आरओबी का निर्माण होने से इस सड़क का महत्व और भी बढ़ जाएगा। आम जनता को सहूलियत होगी।

इन योजनाओं के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का, रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव जी का और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री आदरणीय नितिन गडकरी जी का हृदय से आभार प्रकट करता हूं। रांची लोकसभा क्षेत्र की जनता की तरफ से उनका अभिनंदन करता हूं। मुझे विश्वास है यह सभी योजनाएं ससमय पूर्ण होंगी और देश के विकास में हम सहभागी हो सकेंगे।

प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान

अभी एक और बात आप सब को बताना चाहता हूं कि बीते 6 महीने से अधिक समय से हमारा एक अभियान चल रहा है प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान। इस अभियान के तहत हमने एक मुहिम शुरू की है रांची लोकसभा क्षेत्र में लोग प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करें, बिल्कुल नहीं करें ताकि हम आने वाली पीढ़ियों को एक सुरक्षित और संरक्षित पर्यावरण दे सकें। प्रदूषण का बढ़ता स्तर और प्लास्टिक की उपयोगिता ने हमारे जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है।

इस संदेश को लेकर हम हर वार्ड तक, हर पंचायत तक पहुंच रहे हैं। लोगों के बीच जूट के थैले का वितरण कर रहे हैं और इस बात के लिए जागरूक कर रहे हैं कि आजादी के अमृत महोत्सव में हम सब प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें।

मेरे इस अभियान में भाजपा कार्यकर्ताओं का, मेरे सहयोगीयों का, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है। भरपूर योगदान मिल रहा है और लोग कदम से कदम मिलाकर हमारे साथ आगे आ रहे हैं। इस योजना के तहत अब तक हमने 50,000 से अधिक थैले का वितरण किया है। आने वाले दिनों में और भी थैले वितरण की योजना हमारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….