एतिहासिक भव्य सत्यम-शिवम-सुंदरम महारुद्राभिषेक का आयोजन 24 जुलाई को

 

विशेष आकर्षण 10 फीट का एक दिव्य महाज्योति लिंग का होगा दर्शन

RANCHI:  भगवान शिव की आराधना का पावन पर्व सावन के सुअवसर पर मारवाड़ी युवा मंच रांची शाखा एवं माहेश्वरी महिला समिति के संयुक्त तत्वावधान में 24 जुलाई 2022 दिन रविवार को पुरुलिया रोड स्थित स्वर्ण भूमि बैंक्वेट मे ऐतिहासिक भव्य सत्यम्‌-शिवम्‌ -सुंदरम् महारुद्राभिषेक का आयोजन होगा।

भव्य स्तर पर होने जा रहे इस धार्मिक आयोजन के मुख्य संयोजक मुकेश काबरा,प्रेम प्रकाश अग्रवाल और सरिता चितलांगिया के अध्यक्षता मे माहेश्वरी भवन अपर बाजार मे बैठक हुई। उन्होंने संयुक्त रूप से बताया कि 24 जुलाई को सुबह 8:00 बजे से आयोजन स्थल पर मिट्टी से शिवलिंग को स्थापित कर 101यजमान जोड़ो द्वारा महारुद्राभिषेक अनुष्ठान का आयोजन होनें जा रहा है।

जिसमें श्रद्धालुओं के द्वारा महारुद्राभिषेक में हिस्सा लिया जायेगा। 11 विद्वानों पंडितो द्वारा सामूहिक रूद्राभिषेक अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा और भोलेनाथ का विधि-विधान से पूजन और मंत्रोंन और मंत्रों से मंत्रोच्चारण कर रुद्राभिषेक संपन्न कराया जायेगा।

इसके बाद प्रसाद वितरण का आयोजन किया जायेगा और फरियाली महा प्रसादी का भी वितरण किया जाएगा।कार्यक्रर्मो के दौरान शिवमय भजनों की गंगा बहती रहेगी।

मंच के अध्यक्ष विकास अग्रवाल एवं माहेश्वरी महिला समिति की अध्यक्ष विजयश्री साबू एवं मंच के सचिव विकास अग्रवाल एवं माहेश्वरी महिला समिति की सचिव अनीता साबू ने संयुक्त रूप से बताया कि आयोजन का विशेष आकर्षण 10 फिट का एक दिव्य महाज्योति लिंग के दर्शन श्रद्धालुजन कर सकेंगे।

महारुद्राभिषेक के दौरान आकर्षक होगा भगवान शिव का श्रृंगार,आयोजन को लेकर सभी आयोजन समिति सदस्य तैयारियों में जुट गए हैं। सदस्यो को अलग अलग विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं। उन्होंने बताया की महारुद्राभिषेक के पूजन मे भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य हैं ।

101 जोड़े से ज्यादा रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा।रजिस्ट्रेशन करवाने हेतू सोनित अग्रवाल 8100020009,वंदना मारु 9430346664 से संपर्क करना होगा। इस कार्यक्रम के सह-संयोजक सारदा लाड्ढा,,नीरज अग्रवाल,अमित शर्मा, सोनित अग्रवाल, राहुल मित्तल हैं। उपरोक्त जानकारी मंच के उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता अमित शर्मा और महिला समिति की मीडिया प्रभारी रश्मी मालपानी ने जानकारी दी।

आज के बैठक मे मुकेश काबरा, प्रेम प्रकाश अग्रवाल, विकास अग्रवाल, विकास अग्रवाल, अमित शर्मा, नीरज अग्रवाल, सोनित अग्रवाल, विजयश्री साबू,अनीता साबू,रेणु फलोद,भारती चितलांगिया,सुमन चितलांगिया,सरिता चितलांगिया आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *