12 जुलाई झारखंड के लिए महत्वपूर्ण, प्रधानमंत्री करेंगे  देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन : अजय मारु

 

RANCHI : राज्यसभा के पूर्व सांसद अजय मारू ने कहा है कि आगामी 12 जुलाई का दिन झारखंड के लिए महत्वपूर्ण दिन है उन्होंने कहा कि 12 जुलाई को नागरिक उड्डयन मंत्रालय राज्य को बड़ा तोहफा देने जा रहा है उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में नवनिर्मित हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।

श्री मारू ने कहा कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि छोटे छोटे शहरों को भी विमान सेवा से जोड़ा जाए आने वाले समय में बोकारो में भी हवाई अड्डे का निर्माण होने वाला है।

देवघर हवाई अड्डे के निर्माण से ना केवल झारखंड बल्कि बिहार के लोग भी इससे लाभान्वित होंगे क्योंकि झारखंड से बिहार सटा हुआ है।

श्री मारू ने आशा व्यक्त की है कि देवघर हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद इसकी आधारभूत संरचना में वृद्धि की जाएगी. यात्री सुविधाएं बढ़ाई जाएगी।

श्री मारू ने देवघर में हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योति राजे सिंधिया को बधाई दी है।

श्री मारू ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में देश में बड़ी संख्या में छोटे हवाई अड्डे बनाने तथा बड़े हवाई अड्डों के विस्तारीकरण की योजना है।

उन्होंने राज्यसभा के सदस्य रहने के दौरान हवाई अड्डे पर विस्तार से चर्चा की थी।

भारी उड़ानों संख्या तथा उड़ानों में वृद्धि के साथ-साथ हाल के वर्षों में तकनीक संचार माध्यमों, यह ट्रैफिक मैनेजमेंट तथा निगरानी तंत्र में भी उल्लेखनीय परिवर्तन हुए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *