उपायुक्त रांची ने हिट एंड रन मामले में घायल/मृत व्यक्तियों के परिजनों को मुआवजा दिलाने का दिया निर्देश

ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वालों की भी कराई जाएगी काउसिलिंग

RANCHI: उपायुक्त रांची  छवि रंजन की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में में जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची सहित सभी विभागों के संबंधित पदाधिकारी उपस्थित हुए।

बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी  प्रवीण प्रकाश द्वारा प्रस्तुत एजेन्डा के अनुपालन की समीक्षा उपायुक्त द्वारा की गयी एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दुर्घटना का आंकड़ा प्रस्तुत किया गया एवं दुर्घटना में कमी लाने के सुझाव की समीक्षा की गई, तदनुसार समीक्षोपरांत अनुपालन का निर्देश दिया गया।

इसके अतिरिक्त जिला परिवहन पदाधिकारी रांची द्वारा हिट एंड रन मामले में घायल /मृत व्यक्तियों के परिजनों कें मुआवजा प्राप्त करने हेतू सम्पूर्ण प्रकिया से अवगत कराया गया । साथ ही इस प्रकार के मामले की जानकारी हेतु जन प्रतिनिधियों एवं सदस्यों को आमजनों को अवगत कराने हेतु जागरूक करने का अनुरोध किया गया।

उपायुक्त रांची द्वारा NHAI को निर्देश दिया गया कि रांची के जितने भी अवैध कट पेट्रोल पंप के सामने हैं उन्हें NHAI के तरफ से नोटिस दिया जाय।

ESIC नामकुम के समीप स्पीड ब्रेकर 15 दिनों में बनाने का निर्देश RCD को दिया गया।
जिला परिवहन पदाधिकारी रांची द्वारा Black Spot पर कार्य करने की बात कही गई ।

बैठक में ट्रैफिक डीएसपी द्वारा ट्रैफिक नियमों को तोड़नेवाले को एक समय निर्धारित करके काउंसलिंग कराने की बात कही ।

कांटाटोली चौक पर ट्रैफिक जाम होने की समस्या पर सड़क चौड़ीकरण का निर्देश जुडको एवं नगर निगम के अधिकारी को अवैध दुकानों को हटाने का निर्देश दिया गया। साथ ही भारी वाहनों के चालकों के Counselling कराने की बात जिला परिवहन पदाधिकारी रांची ने कही ।

बैठक में NHAI के कार्यापालक अभियंता, मोटर निरीक्षक, रांची, स्वास्थ विभाग के कर्मी, एनजीओ रांची, बस आर्नस एवं सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी डीआरएसएम श्री जमाल अशरफ खान, रोड़ इंजिनियर श्री गौरव कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *