इंटरनेशनल योग दिवस के अवसर पर ऑर्किड ने लगाया योगा ट्रेनिंग सेशन

RANCHI:  ऑर्किड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने इंटरनेशनल योग दिवस के अवसर पर योगा ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया। इस सेशन का उद्देश्य लोगों में योग के प्रति जागरूकता फैलाना था। इंटरनेशनल योग दिवस हर वर्ष 21 जून को मनाया जाता हैं।

इस इंटरनेशनल योग दिवस की थीम है “योगा फॉर ह्यूमैनिटी”। इस सेशन में लोगो के साथ साथ हॉस्पिटल स्टाफ़, नर्स एवं डॉक्टर्स ने भी योग किया। इस सेशन में ऑर्किड अस्पताल की योग प्रशिक्षक अनीता भी मौजूद थीं।

इस सेशन में उन्होंने लोगो को योग के प्रमुख आसनों के बारे में बताया और योग को सही तरीके से करने बताया। उन्होंने लोगो से प्रमुख एवं सरल आसन जैसे सूर्यनमस्कार, ताड़ासन, पदमासन, हलासन, चक्रासन इत्यादि योग कराया। यह सेशन ऑर्किड अस्पताल की एक समाजसेवी पहल थी | इस सेशन में 30 से अधिक लोगो ने भाग लिया।

ऑर्किड के तरफ से हुई इस कोशिश को लोगों ने सराहा और अपना सफल योगदान दिया। ऑर्किड अस्पताल में आज वैलनेस सेंटर का उट्घाटन भी हुआ। अब राँची के लोग योग में प्रशिक्षित होंगे क्युकी ऑर्किड अस्पताल में योग प्रशिक्षण सोनवार से शनिवार प्रातः 10 बजे से संध्या 5 बजे दिया जायेगा।

ऑर्किड अस्पताल राँची के आस पास के इलाको के मरीज़ों को इलाज़ हेतु भर्ती होने की प्रक्रिया में सहायतार्थ कम दर पर एम्बुलेंस सेवा प्रदान करने का लक्ष्य भी रखता है | मरीज़ आपातकालीन स्थिति में 9117100100 पर कॉल कर सेवा प्राप्त कर सकते हैं।

NABH और NABL से मान्यता प्राप्त ऑर्किड अस्पताल, राँची, इमरजेंसी चिकित्सा सेवा के साथ ही राँची एवं आस पास के कई जगहों के वासियों के लिए निकटतम एवं किफायती विकल्प है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….