बिरसा मुंडा विश्वास रैली होगी ऐतिहासिक: दीपक प्रकाश

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगे मुख्य अतिथि,करेंगे संबोधित

रैली में 50 हजार लोग होंगे शामिल

RANCHI: भारतीय जनता पार्टी की कल 5 जून ,पर्यावरण दिवस पर मोरहाबादी मैदान में होने वाली धरती आबा बिरसा मुंडा रैली के पूर्व संध्या पर प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 5 जून को पर्यावरण दिवस पर होने वाला रैली ऐतिहासिक होगा।

प्रकृति की पूजा और रक्षा करने वाले आदिवासी समाज की बड़ी जन भागीदारी होगी। 5 जून को होने वाली रैली धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा के नाम पर धरती आबा बिरसा मुंडा विश्वास रैली होगी।

उन्होंने कहा कि विशाल रैली में दुनिया के सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता होंगे।

श्री प्रकाश ने बताया कि जेपी नड्डा जी 11:00 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां महानगर के कार्यकर्ता सांस्कृतिक एवम पारंपरिक तरीके से अभिनंदन करेंगे।

कहा एयरपोर्ट से पार्टी कार्यालय तक सात स्थानों पर विभिन्न मोर्चा के द्वारा स्वागत किया जाना है। इसी बीच बिरसा चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर नड्डा जी माल्यार्पण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि रैली में झारखंड के अंदर 32 जनजाति समूह रहते हैं, रैली सभी समूह के संस्कृति का परिचायक होगा।

उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे हैं उत्थान कार्यों की भी चर्चा रैली में की जाएगी।

वहीं अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद समीर उरांव ने कहा कि सांस्कृतिक रैली और जतरा में प्रदेश भर के 50000 लोग आएंगे।

रैली में सांस्कृतिक कलाओं का भी प्रदर्शन होगा, झारखंड की संस्कृति की झलक होगी, पौष्टिक खाद्य पदार्थों का भी स्टाल होगा, छौ नृत्य, पाइका, संथाली, हो आदि का भी प्रदर्शन होगा। प्रेस वार्ता में अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री व प्रदेश प्रवक्ता मिस्फीका हसन भी उपस्थित थीं।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, नेता विधायक दल व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और एसटी मोर्चा के रष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद समीर उरांव ने कार्यक्रम स्थल का किया मुवायना

कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई काफी उत्साहित है। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश समय-समय पर कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर रहे हैं।

इस बीच शनिवार को भी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, नेता विधायक दल व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और एसटी मोर्चा के रष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद समीर उरांव ने कार्यक्रम स्थल का मुवायना किया।

मंच से लेकर आम लोगों के बैठने के स्थान व पत्रकार दीर्घा का भी मुआयना किया। जरूरत के अनुसार कई दिशा-निर्देश भी दिया। कार्यक्रम स्थल को भाजपा के रंग में रंग दिया गया है।

वहीं कार्यक्रम को लेकर प्रदेश कार्यालय को भी विशेष रूप से साज-सज्जा की गई है। पूरा कार्यालय होर्डिंग बैनर से सजाया गया है। विशेष कटआउट भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *