उपायुक्त रांची और उप विकास आयुक्त ने की ज्वाइंट ब्रीफिंग

 

तीसरे चरण के मतदान के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को निर्भीक मतदान के लिए दिए दिशा निर्देश

RANCHI: निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 अंतर्गत तीसरे चरण के मतदान के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की। उपायुक्त, रांची के साथ उप विकास आयुक्त रांची  विशाल सागर ने भी सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारियों की ब्रिफिंग की। निष्पक्ष और निर्भीक मतदान के लिए पदाधिकारियों ने सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

तीसरे चरण में 04 प्रखंडों में मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 अंतर्गत तीसरे चरण में जिला के चार प्रखंडों में मतदान होगा। ओरमांझी, अनगड़ा, नामकुम और सिल्ली में 24 मई 2022 को वोटिंग होगी। कुल 3631 मतदान केन्द्रों में 3 लाख 55 हजार 776 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

मोरहाबादी स्थित डिस्पैच सेंटर में उपायुक्त, रांची श्री छवि रंजन ने ब्रीफिंग के दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों को चुनाव आयोग द्वारा जारी सभी गाइडलाइंस का पूर्णतः अनुपालन करते हुए ससमय मतदान प्रारंभ कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि मतदान से पहले मतपत्रों की गिनती अवश्य कर लें। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोगों ने पहले चरण में भी मतदान कार्य किया है आप सभी से उम्मीद है कि और बेहतर तरीके से मतदान की प्रक्रिया को पूरी कर आएंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने कहा कि निष्पक्ष मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियाँ की गई हैं। सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है।

मताधिकार का करें इस्तेमाल : उपायुक्त

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची छवि रंजन ने मतदाताओं से अपील की है कि वह अपने मताधिकार का अवश्य इस्तेमाल करें। साथ ही उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगे पदाधिकारियों का सहयोग करें, ताकि निष्पक्ष निर्वाचन कार्य संपन्न कराया जा सके। उप विकास आयुक्त, रांची विशाल सागर ने भी सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *