बहानेबाजी छोड़ केंद्र के तर्ज पर पेट्रोल और डीजल से वैट घटाए हेमंत सरकारः दीपक प्रकाश

RANCHI: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज केंद्र सरकार द्वारा जनता को पेट्रोल से 9.50रुपये एवम डीजल से 7 रुपये वैट घटाने तथा गैस सिलेंडर पर 200 रुपये सब्सिडी से राहत देने पर भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवम कर्मठ वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को प्रदेश भाजपा और राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता की ओर से आभार प्रकट किया है।

श्री प्रकाश ने कहा कि इससे जनता को बड़ा लाभ होगा। एक तो पेट्रोल डीजल की खरीद में लाभ होगा दूसरी ओर मालभाड़ा कम होने पर महंगाई भी कम होगी।

उन्होंने राज्य सरकार से अपनी हठधर्मिता और बहानेबाजी छोड़कर वैट घटाने की मांग की।
कहा कि पिछली बार दीपावली के समय भी केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5रुपये और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क घटाए थे लेकिन राज्य सरकार ने एक पैसा भी वैट कम नही किया। उल्टे पेचीदे नियम कानून में उलझाकर राहत देने के नाम पर केवल जनता को धोखा दिया।
कहा कि जितने पैसे राज्य सरकार की योजना के झूठे प्रचार केलिये विज्ञापन पर खर्च हुए होंगे ,जनता को उतनी राहत भी नही मिली होगी।

नेता विधायकदल एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार गांव,गरीब,किसान को समर्पित सरकार है। जनता की पीड़ा को महसूस करने वाली सरकार है।
उन्होंने कहा कि छः महीनों में दो बार पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाकर केंद्र सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है।
कहा कि बीते नवंबर में पेट्रोल पर 5रुपये और आज 9.50 रुपये उत्पाद शुल्क में कमी की गई जबकि डीजल में पिछली बार नवंबर में 10रुपये और आज 7रुपये की कमी की गई।
उन्होंने कहा कि 12गैस सिलिंडर में 200 रुपये सब्सिडी घोषित की गई ।

श्री मरांडी ने कहा कि केंद्र संवेदनशील सरकार है लेकिन राज्य की सरकार संवेदना विहीन सरकार है। जनता की समस्यायों और परेशानियों से राज्य सरकार को कुछ भी लेना देना नहीं है। उन्होंने राज्य सरकार से अविलंब वैट घटाने पर पहल करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *