पूर्व सांसद अजय मारु ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से राज्य में निवेश की पहल करने का किया आग्रह

RANCHI: राज्यसभा के पूर्व सांसद अजय मारू ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से राज्य में निवेश की पहल करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यह अफ़सोस की बात है कि राज्य में उद्योगों में निवेश नहीं किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य में जेएसडब्ल्यू की बड़ी परियोजना आने वाली थी लेकिन उसे प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने के कारण कम्पनी ने अपना बोरिया विस्तर समेटने का मन बना लिया है। सोनाहातू के पास 850 एकड़ जमीन रैयतों से अधिग्रहित किया गया था लेकिन काम शुरू नहीं किया गया।

श्री मारू ने कहा कि गोड्डा में अडानी पावर का निर्माण कार्य चल रहा है और उम्मीद है कि यह परियोजना पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से झारखण्ड में नए उद्योग नहीं आये हैं। उन्होंने कहा कि नए उद्योग आने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलता। पतरातू में जिंदल की परियोजना भी पूरी होने की संभावना नहीं है। आर्सेनल मित्तल ओडिशा में परियोजना लगाने पर विचार कर रही है। टाटा स्टील अपने 11 मिलियन टन स्टील उत्पादन क्षमता के विस्तारीकरण के बाद और किसी परियोजना के बाद इस कम्पनी में और अधिक निवेश नहीं करना चाह रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार के अवसर के लिए नए उद्योग लाने की जरूरत है। श्री मारु ने मुख्यमंत्री से खनिज पर आधारित उद्योग लगाने का भी आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *