राष्ट्रीय अधिवेशन में डॉ सतीश मिढा NMO के पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गये

RANCHI: नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन (NMO) जो चिकित्सकों व मेडिकल / डेंटल छात्र-छात्राओं का राष्ट्रीय संगठन है का 41वां राष्ट्रीय अधिवेशन 7-8 मई को गुवाहाटी असम में सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। रांची के डॉ सतीश मिढा पुनः अगले सत्र 2002-23 के लिए सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। पूरे देश से 1600 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। अधिवेशन का उद्धघाटन असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमांता विस्व शर्मा ने किया। अपने उद्धबोधन में उन्होंने चिकित्सकों व मेडिकल/डेंटल छात्र-छात्राओं को NMO से जुड़ कर राष्ट्र निर्माण में सहयोग का आह्वान किया।

सम्मेलन में डॉ आबाजी थट्टे व्याख्यानमाला तथा डॉ बी एन दासगुप्ता व्याख्यानमाला , वैज्ञानिक सत्र, सेवा के अनूठे प्रयास, वाद विवाद प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, क्विज, पोस्टर इत्यादि कार्यक्रम हुये।

सम्मेलन से पूर्व 5-6 मई को बरपेटा मेडिकल कॉलेज से गुवाहाटी मेडिकल कालेज तक 140 किलोमीटर की स्वस्थ जीवनशैली साइकिल यात्रा संपन्न हुई जिसमें देश के विभिन्न प्रदेशों से 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया।इसका नेतृत्व दाहोद गुजरात के डॉ सी बी त्रिपाठी ने किया 6 मई को राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक हुई जिसमें पिछले कार्यकाल में हुये कार्य का वृत्त प्रस्तुत हुआ तथा आगामी वर्ष की योजनाएं पर विचार हुआ।

वर्ष 2022-23 की नई कार्यकारिणी का गठन हुआ जिसमे अध्यक्ष रांची के डॉ सतीश मिढा, संगठन मंत्री दिल्ली से डॉ पुनीत अग्रवाल, सचिव काशी से डॉ विश्वंबर सिंह, कोषाध्यक्ष दिल्ली से डॉ अक्षय धारीवाल उपाध्यक्ष काशी से डॉ आर एन चौरसिया, पटना से डॉ राजीव सिंह, तिरुपति से डॉ श्रीमती वनाजा, दाहोद से डॉ सी बी त्रिपाठी, इंफाल से डॉ नारायण बाबू सिंह शामिल हैं।

सम्मेलन में रांची से डॉ ओम प्रकाश व डॉ देवेश ने भी भाग लिया। डॉ ओम प्रकाश को पूर्वी क्षेत्र के संगठन सचिव की जिम्मेवारी मिली है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *