बिजली, पानी को ले हाहाकार, बच्चों को तो बख्श दे सरकार : डॉ लंबोदर महतो

गोमिया विधायक ने कहा, पूरे राज्य में समस्या से लोग कर रहे त्राहिमाम

RANCHI: आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो ने कहा है कि राज्य में बिजली और पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है, बाबजूद इसके राज्य सरकार की निष्क्रियता व उदासीनता बनी हुई है।
बिजली की कटौती कई – कई घंटे हो रहा है। जलापूर्ति की भी स्थिति अच्छी नहीं है। कई जगहों पर तो टंकी है, मगर पानी नहीं है। इससे जलापूर्ति बाधित है। लोग पानी की खोज में भटक रहे हैं। ग्रामीण इलाकों की तो स्थिति अत्यंत ही खराब है। सरकार का क्रियाकलाप ऐसा बना हुआ है कि जैसे इन विषयों से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में 10वीं एवं 12वीं सीबीएसई(cbse) के बच्चों की परीक्षा चल रही है, और बिजली की आंख मिचौली भी व्यापक रूप से जारी है। आम जनों की क्या कहें सरकार को छोटे-छोटे बच्चे की भी चिंता नहीं है।
पड़ रही भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। बुजुर्गों एवं मरीजों का हाल बुरा हो गया है। एक तरफ केंद्र सरकार के झारखंड में आने वाले मंत्री कहते हैं कि देश में बिजली की कमी नहीं है दूसरी ओर राज्य में बिजली की कटौती जारी है इससे राज्य सरकार की अकर्मण्यता का पता चलता है। सरकार के संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों कुछ लेना-देना भी नहीं रह गया है। आलम यह है कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेवारी निभाने में विफल है और अपनी विफलता का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ रही है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा जनप्रतिनिधियों को भी उठाना पड़ रहा है। बिजली व पानी को लेकर स्थानीय स्तर पर लोगों का कोप भाजन भी बनना पड़ रहा है। लोगों में राज्य सरकार के प्रति गुस्सा और आक्रोश है। इसको देखते हुए राज्य सरकार अपनी कार्यशैली बदले और राज्य को बिजली संकट से उबारने का काम करे। साथ ही लोगों के बीच पानी की उपलब्धता बनी रहे, इसे सुनिश्चित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….