महंगाई के खिलाफ रांची में कल पोस्टर लांच करेंगे कांग्रेसी

Ranchi:पेट्रोल, डीजल,रसोई गैस, सीएनजी एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि एवं महंगाई के खिलाफ कांग्रेस नेता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू कल पूर्वाहन 11:30 बजे बापू वाटिका मोराबादी में पोस्टर लॉन्च करेंगे।

कांग्रेस नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा पांच राज्यों के चुनाव के उपरांत इंधन की कीमतों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि ने देश के हर घर के लिए 2 जून की रोटी जुटाना एक चुनौती से कम नहीं है। कांग्रेस के कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर बढ़ती महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाएंगे एवं सड़क पर उतरकर आंदोलन करने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के खिलाफ संघर्ष सिर्फ राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी नहीं है, जब तक आम लोगों की सहभागिता नहीं होगी तब तक सरकार यूं ही मनमानी करती रहेगी,बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी कल से राज्यव्यापी आंदोलन की शुरुआत बापू वाटिका से प्रारंभ कर रही है, जिसमें जनता का सहयोग अपेक्षित है।

कांग्रेस नेता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि लापरवाह और अहंकारी भाजपा सरकार ईंधन की दरें बढ़ाकर न केवल दैनिक आधार पर लोगों को लूट रही है बल्कि उपभोक्ताओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कम कीमतों का लाभ देने से भी वंचित कर रही है।

कांग्रेस नेता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कल पोस्टर लॉन्चिंग के उपरांत हम जनता के बीच जाएंगे और उनके साथ मिलकर केंद्र सरकार से मांग किया जाएगा कि पिछले आठ वर्षों के दौरान पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में की गई वृद्धि वापस हो, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी का लाभ लोगों को दिया जाए और उसके अनुरूप पेट्रोल डीजल की दरों को कम किया जाए तथा पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *