अमिताभ बच्चन के लीगल नोटिस भेजने के बाद भी कंपनी दिखा रही है एड

मुंबई । अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्मों के अलावा तमाम कमर्शियल्स (commercials) में भी नजर आते रहे हैं. वे फिर से एक ऐड (Ad) के चलते सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल, उन्होंने पिछले साल नवंबर में एक पान मसाला ब्रांड (pan masala brand) को लीगल नोटिस भेजा था जो कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के संबंध में था. अब कंपनी पर आरोप है कि वह कॉन्ट्रैक्ट (contract) खत्म होने के बाद भी ऐड को टीवी पर दिखा रही है.

अमिताभ बच्चन ने नवंबर को ही ऐलान कर दिया था कि वे कमला पसंद कैंपेन से अलग हो रहे हैं. उन्होंने यह फैसला तब उठाया था, जब एंटी-टोबैको मुहिम से जुड़े समूह ने उनसे ब्रांड का सपोर्ट न करने का अनुरोध किया था. अमिताभ बच्चन कमला पसंद के जिस ऐड में नजर आए थे, रणवीर सिंह भी उसका हिस्सा थे. विरोध के बाद, ऐड को बंद करना पड़ा था.

एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी दिखाया जा रहा है ऐड
इंडियन एक्सप्रेस ने करीबी सूत्र के हवाले से बताया कि अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद को लीगल नोटिस भेजा था, ताकि उन विज्ञापनों के प्रसारण पर रोक लग जाए, जिसमें उन्होंने काम किया है. बिग बी के एंडोर्समेंट एग्रीमेंट खत्म करने के बाद भी, कमल पसंद विज्ञापनों को टीवी पर दिखा रहा है.

बिग बी ने बर्थडे पर कैंपने से हटने का किया था ऐलान
बिग बी ने ऐड कैंपेन से हटने का ऐलान अपने 79 बर्थडे पर किया था. उन्होंने बताया था कि वे जिस ऐड का हिस्सा थे, वह सरोगेट एडवर्टाइजमेंट के दायरे में आता है, जिसकी उन्हें पहले जानकारी नहीं थी. बता दें कि सरोगेट एडवर्टाइजमेंट के दायरे में उस तरह के विज्ञापन आते हैं, जिनके जरिये तंबाकू, सिगरेट और शराब जैसी प्रतिबंधित चीजों को बढ़ावा मिलता है.

लोगों की आलोचनाओं का करना पड़ा था सामना
अमिताभ बच्चन पान मसाला ब्रांड का ऐड करने की वजह से सोशल मीडिया पर लोगों की आलोचनाओं का सामना भी कर चुके हैं. जब एक नेटिजेन ने इस तरह के ऐड को लेकर उनसे आपत्ति जताई थी, तब बिग बी का तर्क था कि यह मनोरंजन व्यवसाय का एक अंग है जो कई लोगों के लिए रोजगार का जरिया है.

खबरें एक नजर में….