इमरान के समर्थन में पाकिस्तान के कई शहरों में प्रदर्शन, लगे ‘चौकीदार चोर है’ के नारे

इस्लामाबाद । अविश्वास प्रस्ताव का सहारा लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाए गए इमरान खान के समर्थन में कई पाकिस्तानी शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दौरान ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगे।

इमरान खान के सत्ता से हटने के बाद पाकिस्तान के कई शहरों में प्रदर्शन हुए हैं। इस्लामाबाद, कराची, मुल्तान, क्वेटा, पेशावर में हजारों लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। ये लोग इमरान खान के समर्थन में और विपक्ष व सेना के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लाल हवेली क्षेत्र में प्रदर्शन के दौरान तो ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी सुनाई दिए। इमरान के समर्थक सेना को चौकीदार कहकर संबोधित कर रहे थे।

इसके बाद पूर्व मंत्री शेख राशिद ने लोगों से सेना के खिलाफ नारेबाजी न करने को कहा। देश भर में जगह-जगह सड़कों पर उतरे लोग इमरान खान के खिलाफ विदेशी साजिश का आरोप भी लगा रहे हैं। लोग सोशल मीडिया पर भी खुलकर इमरान को हटाए जाने का विरोध कर रहे हैं। इसके बाद रविवार रात को ट्विटर पर हैशटैग ‘इम्पोर्टेड सरकार मंजूर नहीं’ भी ट्रेंड करता दिखा।

प्रदर्शन के दौरान भी लोग इस तरह की तख्तियां लिए भी दिखाई दिए। वैसे इमरान खान के समर्थन में सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं, लंदन तक प्रदर्शन हो रहे हैं। लंदन में प्रदर्शन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए हैं। इमरान खान ने ट्वीट करके इस समर्थन के लिए जनता का आभार जताया। हालांकि इस ट्वीट में भी उन्होंने अमेरिका पर निशाना साधा है।

खबरें एक नजर में….