हमारी टीम को परिस्थितियों के हिसाब से खेलने की जरूरत – जहीर खान

(पुणे) : मुंबई इंडियंस टीम के निदेशक जहीर खान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 7 विकेट से मिली हार के बाद निराशा व्यक्त की और कहा कि उनकी टीम को परिस्थितियों के हिसाब से खेलने की जरूरत है।
अनुज रावत और विराट कोहली की बेहतरीन पारियों की बदौलत शनिवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से शिकस्त दी।
जहीर ने मैच के बाद कहा, आपको परिस्थितियों के हिसाब से अपने खेल को बदलने में सक्षम होना चाहिए। एक टीम के रूप में हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए हमें इस पर ध्यान देना है। यह एक लंबा सीजन है, इसलिए हमें चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखना होगा और बेहतर होते रहना होगा।

अगर हम कप्तान की बात का अंदाज लगा सकते है तो परिस्थितिओं के शीर्ष प् पहुँच हाकते है 
उन्होंने कहा, इस प्रारूप में आपको अपने आप को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने का मौका मिला ,है यह महत्वपूर्ण है। आपको हर परिस्थित पर ध्यान देना होगा और जब साझेदारी चल रही हो तो उसके अनुसार कार्य करना होगा। अगर आप कप्तान की मदद से इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं, तो आप परिस्थितियों के शीर्ष पर पहुंच सकते हैं।
आगामी मैचों के बारे में, पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि टीम लय वापस पाने के लिए पहली जीत का इंतजार कर रही है।
उन्होंने कहा, अभी भी 11 लीग मैच बाकी हैं। हमें एक रोल पर जाना है। आपने इस टूर्नामेंट में देखा है कि कैसे टीमें हारने या जीतने की गति हासिल करती हैं। यह केवल पहली जीत (पहली जीत हासिल करने) की बात है।
बता दें कि इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन 68 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 151 रनों का स्कोर खड़ा किया। सूर्यकुमार के अलावा ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ने 26-26 रनों का योगदान दिया। आरसीबी की तरफ से हसरंगा और हर्षल पटेल ने 2-2 व आकाशदीप ने 1 विकेट लिया।
जवाब मे आरसीबी ने 18.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। आरसीबी की तरफ से अनुज रावत ने बेहतरीन अर्धशतक लगाते हुए 66 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने 48 और कप्तान फॉफ डू प्लेसिस ने 16 रन बनाए। मुंबई की तरफ से जयदेव उनादकट और डेवाल्ड ब्रेवीस ने 1-1 विकेट लिया।