इंदौर में तीन तलाक : प्रेमिका के लिए उजाड़ा घर, 20 साल साथ रही बीबी को दिया तीन तलाक

इंदौर । कानून (law) बन जाने के बाद भी तीन तलाक (triple talaq) की घटनाएं नहीं रुक रही हैं। महिलाओं (women) को आए दिन इस प्रताड़ना से गुजरना पड़ रहा है। शहर में फिर ऐसी घटना हुई है जिसमें रमजान के पाक महीने में एक व्यक्ति ने तीन बार तलाक बोलकर 20 साल पुराना रिश्ता तोड़ लिया। प्रेमिका के साथ रहने के चक्कर में पत्नी व दो बच्चों को घर से निकाल दिया।

जानकारी के मुताबिक सदर बाजार क्षेत्र (Sadar Bazar Area) में यह घटना हुई। महिला ने पुलिस से शिकायत की। महिला ने बताया कि उसके पति के खजराना क्षेत्र में एक महिला से अवैध संबंध हैं। पुलिस ने बताया कि पति का नाम मोहम्मद खालिद कुरैशी (45) निवासी हिना पैलेस कॉलोनी खजराना है। उसका निकाह का निकाह जाहिदा बी (42) से हुआ था। दोनों के दो बच्चे भी हैं। मोहम्मद खालिद बकरे का कारोबार करता है। जब जाहिदा को खालिद की प्रेमिका की जानकारी लगी तो उसने पति से इस बारे में सवाल पूछे। इसके बाद दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ।

बुधवार को खालिद घर पहुंचा और दहलीज पर खड़े होकर जाहिदा से तीन बार तलाक कह दिया। इसके बाद जाहिदा को उसके दो बच्चों के साथ घर से निकाल दिया। जाहिदा ने अपने परिवारवालों को इसकी जानकारी दी। परिजनों ने खालिद को समझाया, लेकिन वो किसी की सुनने को तैयार नहीं है। इसके बाद जाहिदा ने पुलिस से शिकायत की। जाहिदा बी के मुताबिक 20 साल पहले उसका खालिद से निकाह हुआ था। 18 और 15 साल के दो बेटे हैं। ससुराल वाले भी इस मामले में मदद नहीं कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।