शराब दुकान के विरोध में महिलाओं में गैंगवार! एक दूसरे पर खूब बरसाई लाठियां

विदिशा । जिले में इन दिनों नई शराब की दुकान (new liquor store) खोलने का चारों तरफ विरोध चल रहा है. इसके अंतर्गत शेरपुरा (Sherpura) स्थित शराब की दुकान को एक जगह से हटाकर दूसरी जगह, दूसरी जगह से हटाकर तीसरी जगह और जब तीसरी जगह भी स्थान नहीं मिला तो शराब की दुकान का विरोध करने वाली प्रदर्शनकारी महिलाओं को शराब के ठेकेदार द्वारा भेजी गई महिलाओं ने क्षेत्र की विरोध करने वाली महिलाओं को जमकर लाठी-डंडों से मारपीट का मामला सामने आया है.

दरअसल शेरपुरा मोहल्ले की महिलाएं विरोध कर रही थी इसी को लेकर महिलाओं के लिए ही महिलाओं का प्रयोग करते हुए शराब ठेकेदार द्वारा महिलाओं को प्रदर्शन करने वाले स्थान पर भेजा गया, जहां उन्होंने प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के साथ जमकर मारपीट की. घटना की जानकारी लगते ही सिविल लाइन थाना पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गया है और मारपीट करने वाली महिलाओं को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया गया है.

जानिए क्या है मामला
शेरपुरा स्थित शराब दुकान को दो जगह से हटाने के बाद तीसरे स्थान पर भी ठिकाना नहीं मिल रहा है. आज उस दुकान को मुक्तागन सोसायटी से कुछ दूर पहले खोलने की तैयारी की गई थी. उसी दौरान उस क्षेत्र की महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. हालात इतने बिगड़ गए कि महिलाएं हाथों में लठ्ठ लेकर और मिर्ची पाउडर लेकर खड़ी हो गई.

विरोध कर रही महिलाओं ने फेंका मिर्ची पाउडर
मौके पर पहुंची पुलिस और महिला पुलिसकर्मी उक्त महिलाओं को नहीं रोक पा रहे थे. इसी बीच शराब दुकान संचालक की ओर से भी कुछ महिलाएं मौके पर पहुंच गई. और विरोध कर रही महिलाओं के साथ जमकर लठ्ठबाजी की. अचानक ही विरोध कर रही महिलाओं द्वारा मिर्ची पाउडर पुलिसकर्मियों, अधिकारियों और शराब की पेटी उतार रहे लोगों और शराब दुकान के संचालक की ओर से मदद करने आई महिलाओं के ऊपर फेंक दी. उसके बाद जाकर पुलिस सख्त कार्रवाई पर मजबूर हुई और हल्के बल का प्रयोग किया जिसके बाद मामला शांत हुआ.

आपको बता दें कि शेरपुरा से शराब दुकान को पहले दुर्गा नगर चौराहे पर शिफ्ट किया गया था. वहा के रहवासियों ने उसका विरोध किया. उसके बाद उक्त दुकान को मुक्तांगन सोसाइटी के गेट के नजदीक खोली गई थी. जिसका पिछले 6 दिनों से लगातार विरोध किया जा रहा था. इसके बाद मुक्तागन सोसायटी से पहले पीतल मिल चौराहे की ओर नए स्थान पर आज ही खोला गया था. जहां शराब की पेटियों को दुकान पर उतारा जा रहा था. इसी दौरान यहां विरोध की स्थिति बन गई. मौके पर तहसीलदार सरोज अग्निवंशी, सीएससी विकास पांडे, सिविल लाइन थाना टीआई सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था. पुलिस द्वारा दोनों पक्षों पर एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करने के बात कही गई है.