Tata ने लॉन्च किया ‘Neu’ ऐप, पेमेंट से लेकर शॉपिंग तक; हर चीज मिलेगी यहां, जानिए सबकुछ

नई दिल्ली. Tata Group ने एक नया प्लेटफॉर्म, Neu App भारत में लॉन्च कर दिया है. इस प्लेटफॉर्म को एक ‘सुपर ऐप’ कहा जा रहा है क्योंकि इसमें आपको Flipkart और BigBasket से लेकर Google Pay और Paytm तक, सभी ऐप्स के फीचर्स दिए जा रहे हैं. आपकी हर समस्या को दूर करने के साथ-साथ Neu App से आप कई आकर्षक रिवॉर्ड्स भी जीत सकते हैं. आइए इस ऐप के बारे में सबकुछ जानते हैं..

Tata ने लॉन्च किया ‘Neu’ ऐप
इस हफ्ते में Tata ने एक सुपर ऐप, Neu App के लॉन्च का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि अबतक इस ऐप को केवल टाटा के कर्मचारी ही इस्तेमाल कर पा रहे थे लेकिन अब ये ऐप आधिकारिक तौर पर देश के सभी लोगों के लिए उपलब्ध कर दिया गया है. Neu App को एंड्रॉयड और iOS, दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं और इसके शानदार फीचर्स का फायदा उठा सकते हैं.

Flipkart से लेकर Paytm तक, सबके फीचर्स से लैस है ये ऐप
आपको बता दें कि Tata Neu App को डाउनलोड करके आप फ्लिपकार्ट से लेकर पेटीएम तक, सभी तरह के ऐप्स के फीचर्स का मजा उठा सकते हैं. इस ऐप से आप शॉपिंग कर सकते हैं, सफर के लिए टिकट बुक कर सकते हैं, दवाइयां खरीद सकते हैं, मोबाइल रिचार्ज करा सकते हैं, डीटीएच बिल चुका सकते हैं, घर के लिए फल-सब्जियां मंगा सकते हैं और चाहें तो ऑनलाइन पेमेंट्स भी कर सकते हैं. इस ऐप से आप यूपीआई (UPI) पेमेंट्स के जरिए कुछ भी खरीद सकते हैं.

Air Asia, BigBasket, Tata Play, Tata CLiQ, Starbucks, IHCL और Westside जैसे कई सारे ब्रांड्स इस ऐप से जुड़ चुके हैं और ऐसे और भी कई ब्रांड्स आने वाले समय में इस प्लेटफॉर्म से जुड़ने वाले हैं.

Tata Neu App पर मिलेंगे आकर्षक रिवॉर्ड्स
इस ऐप की खास बात यह है कि इसमें यूजर्स को अपने हर ट्रान्जैक्शन पर आकर्षक रिवॉर्ड दिए जाएंगे. हर पेमेंट करने पर आपको ऐप पर NeuCoins के रूप में रिवॉर्ड दिए जाएंगे जिन्हें आप ऐप से करने वाले अपने आगे के ट्रान्जैक्शन में इस्तेमाल कर सकेंगे. एक NeuCoin एक रुपये के बराबर होगा और इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को Tata Pay का ही इस्तेमाल करना होगा. ये फीचर अमेजन पे या पेटीएम वॉलेट की तरह काम करता है.

आपको बता दें कि Tata Neu App को डाउनलोड करना काफी आसान है. गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से इसे डाउनलोड करके आप अपने मोबाइल नंबर और ओटीपी की मदद से इसमें लॉग-इन कर सकते हैं और फिर इसे आसानी से यूज कर सकते हैं.