Sennheiser भारत में लॉन्‍च किए दो नए इयरबड्स, जानें कीमत व फीचर्स के बारें में सबकुछ

नई दिल्‍ली। इलेक्‍ट्रानिक‍ डिवाइस निर्माता कंपनी Sennheiser ने भारत में Sennheiser CX Plus और CX ट्रू वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च कर दिए हैं। ये ईयरबड्स बेहतर कंफर्ट, साउंड प्रदान करने के साथ हाई क्वालिटी सुनने का अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार किए गए हैं। आइए इन दोनों ईयरबड्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं।

ANC और ट्रांसपेरेंसी मोड के साथ बेहतर कनेक्टिविटी
CX Plus सीरीज के ईयरबड्स एक्टिव नॉयज कैंसलेशन (ANC), ट्रांसपेरेंसी मोड जैसे फीचर्स के साथ ऑडियोफाइल ग्रेड सेन्हाइजर टेक्नोलॉजी से लैस हैं। बताया जाता है कि CX और CX Plus सीरीज दोनों ही बड्स डीप बेस, नेचुरल मिड्स और क्लियर, डिटेल्ड ट्रेबल प्रदान करते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को फाइन ट्यूनिंग के लिए कस्टम EQ भी प्रदान किया जाता है। कनेक्टिविटी के लिए Sennheiser CX Plus और CX TWS ईयरबड्स में ब्लूटूथ 5.2 दिया गया है जो कि कई ऑडियो कोडेक को सपोर्ट करते हैं। सेन्हाइजर ने स्मार्ट कंट्रोल ऐप भी नए UI और बेहतर कंट्रोल के साथ अपडेट की है।

Sennheiser CX Plus और CX की कीमत, कलर और उपलब्धता
उपलब्धता की बात की जाए तो Sennheiser CX Plus और Sennheiser CX ट्रू वायरलेस ईयरबड्स बिक्री के लिए भारतीय ऑनलाइन रिटेलर्स, ई-कॉमर्स साइट Amazon और Sennheiser के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध होंगे। कीमत की बात की जाए तो CX Plus की भारत में कीमत 14,990 रुपये है, जबकि CX को 10,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। कलर ऑप्शन की बात करें तो ये ईयरबड्स Black और White जैसे दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

Sennheiser CX Plus के स्पेसिफिकेशंस
स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Sennheiser CX Plus ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में एक्टिव नॉयज कैंसलेशन टेक्नोलॉजी दी गई है जो कि आपको अपने पसंदीदा म्यूजिक, पोडकास्ट और कॉल्स को बिना किसी बाधा के सुनने का अनुभव प्रदान करती है। इसके अलावा इसमें ट्रांसपेरेंट हियरिंग मोड दिया गया है जो कि बाहरी शोर को कम करता है और यूजर्स को बिना ईयरबड्स हटाए बात करने और वातावरण के बारे में जागरुक रहने देता है। बैटरी बैकअप की बात करें तो Sennheiser के मुताबिक, CX Plus केस के साथ 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। ईयरबड्स का डिजाइन अच्छा, स्टाइलिश और आराम प्रदान करने वाला है। कई शेप और साइज के कानों के हिसाब के लिए Sennheiser चार साइज के ईयर एडेप्टर प्रदान करता है। सेफ्टी के लिए IPX4 रेटिंग दी गई है। इसमें कस्टमाइजेबल टच कंट्रोल फीचर मिलता है। इसके अलावा इनमें ड्यूल माइक्स के साथ आते हैं जो कि इंडीपेंडेटली इस्तेमाल किए जा सकते हैं। यह एसबीसी, एएसी, एपीटीएक्स, और एपीटीएक्स एडेप्टिव कोडेक्स का सपोर्ट करते हैं।

Sennheiser CX के फीचर्स
स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Sennheiser CX TWS ईयरबड्स में काफी हद तक CX Plus वेरिएंट जैसे ही फीचर प्रदान किए जाते हैं, लेकिन एक्टिव नॉयज कैंसलेशन की कमी है। इसमें आपको टच कंट्रोल मिलता है, सेफ्टी के लिए IPX4 रेटिंग मिलती है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.2 और मल्टीपल कोडेक सपोर्ट मिलता है। वहीं क्रिस्टल क्लियर कॉल्स के लिए ड्यूल माइक्रोफोन दिए गए हैं। बैटरी बैकअप की बात करें तो क्योंकि ये ईयरबड्स एक्टिव नॉयज कैंसलेशन का सपोर्ट नहीं करते हैं तो इसलिए एक बार चार्ज होकर 27 घंटे तक केस के साथ इस्तेमाल किए जा सकते हैं।