अमेरिकी फुटबाल को यदि भारत में पेश किया जाये तो हमें खुशी होगी – पियूष गोयल

(मेलबर्न) : केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, जो ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, ने बुधवार को रिचमंड फुटबॉल क्लब का दौरा किया और कहा कि यदि अमेरिकी फुटबॉल को भारत में पेश किया जा सकेगा तो उन्हें इस बात की खुशी होगी।

अमेरिकी फ़ुटबॉल ग्यारह खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच खेला जाने वाला एक लोकप्रिय खेल है जिसमें हर टीम का उद्देश्य है की वह गेंद को दूसरी टीम के ऍण्ड ज़ोन में पहुँचाकर अंक बटोरे।

मेलबर्न के रिचमंड फुटबॉल क्लब में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, हमारे रिश्ते में एक और आयाम जोड़ना अद्भुत होगा। हमें यह देखना अच्छा लगेगा कि क्या हम भारत में फुटबॉल (अमेरिकी) पेश कर सकते हैं और उन्हें कुछ एक्सपोजर मिल सकता है। हमारी साझेदारी में सॉफ्ट-पॉवर तत्व है।

विश्व कप विजेता हॉकी खिलाड़ी दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से मदद मागी

ऑस्ट्रेलियाई व्यापार, पर्यटन और निवेश मंत्री डैन तेहान ने कहा,ऐतिहासिक समझौते के हिस्से के रूप में, हम खेल के क्षेत्र में अधिक सहयोग चाहते हैं। हमने पहले ही चर्चा की है कि हम प्रशिक्षण अकादमियों को देखते हुए क्रिकेट में क्या हासिल कर पाएंगे। हमने योग के बारे में भी बात की है।

इससे पहले, गोयल ने प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) का भी दौरा किया, जहां उन्होंने क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न को श्रद्धांजलि दी, जिनका हाल ही में निधन हो गया।

बता दें कि गोयल बाद में मेलबर्न में शिव विष्णु मंदिर जाएंगे और भारतीय प्रवासियों के साथ एक सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। ऑस्ट्रेलिया भारत का 17वां व भारत ऑस्ट्रेलिया का 9वां सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है।