यूक्रेन पर हमले का 42वां दिन : निप्रो में तेल डिपो नष्ट, बेलारूस से मिसाइलें दाग रही रूसी सेना

कीव । यूक्रेन पर रूसी हमले के 42वें दिन रूसी सेनाओं ने यूक्रेनी शहर निप्रो पर मिसाइल हमले कर वहां का तेल डिपो नष्ट कर दिया। यूक्रेनी वायु सेना का दावा है कि अब रूसी सेना बेलारूस से मिसाइलें दाग रही है।

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध 42वें दिन तक पहुंच गया है। रूस के हमले में यूक्रेन के कई शहर पूरी तरह तबाह हो चुके हैं। यूक्रेन के बूचा में हुए नरसंहार और शवों को लेकर पूरी दुनिया में रूस को कठघरे में खड़ा किया जा रहा है। यूक्रेन ने रूस पर युद्ध अपराध का आरोप लगाया है, लेकिन रूस इससे साफ इनकार कर रहा है। इस बीच रूसी सेना के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब रूसी सेना ने यूक्रेन के निप्रो शहर पर मिसाइल हमले किए हैं। इस हमले में निप्रो का एक तेल डिपो पूरी तरह नष्ट हो गया है।

निप्रो के गवर्नर ने बताया कि एक कारखाने में भी आग लग गयी। आग बुझाने की कोशिश हो रही है। अभी हताहतों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। यूक्रेन की वायु सेना ने दावा किया है कि अब रूसी सेना बेलारूस से मिसाइल हमले कर रही है। यूक्रेन के वायु क्षेत्र से बचने के लिए रूस ने यह चाल चली है। यूक्रेन के वायु सेना अधिकारियों ने दावा किया कि उन लोगों ने एक दिन में रूस की आठ क्रूज मिसाइलें ध्वस्त की हैं। यूक्रेन को लक्ष्य कर ये सभी मिसाइलें बेलारूस से दागी गयी थीं।

खबरें एक नजर में….