ऐसे ही महंगाई बढ़ती रही, तो आम नागरिक दाल -रोटी का खर्च भी नहीं उठा पाएगा -रणदीप सिंह

(नई दिल्ली) : देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और दलहन के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर सवाल उठाया हैं। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार बढ़ती महंगाई को रोक पाने में विफल साबित हो रही है। ऐसे ही महंगाई बढ़ती रही तो देश का आम नागरिक दाल-रोटी का खर्च भी नहीं उठा पाएगा। सुरजेवाला ने कहा कि बीते 30 दिन में ही दाल-दलहन के दामों में 16 फीसदी की वृद्धि हुई है। अरहर की दाल 125 रुपया प्रति किलो और चना दाल 80 रुपया प्रति किलो हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में राशन-रसोई से दवाई तक सब महंगा होता जा रहा है।
सुरजेवाला ने कहा कि अप्रैल 2021 में सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये प्रति किलो थी। वहीं अप्रैल 2022 में इसकी कीमत बढ़कर 66.61 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। बीते 30 दिनों में सीएनजी की कीमत में 9.60 रुपये प्रतिकिलो की वृद्दि हुई है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस बढ़ती महंगाई को लेकर संसद से लेकर सड़क तक प्रदर्शन कर रही है। बीते दिनों कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में महंगाई का मुद्दा उठाया था वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के नेता और सांसद विजय चौक पर प्रदर्शन भी कर चुके हैं ।