रूसी हमले का 41वां दिन : पूरे यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी, बूचा में 400 से ज्यादा शव मिले

कीव । यूक्रेन पर रूस के हमले के 41वें दिन पूरे यूक्रेन पर एक साथ आक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। यूक्रेन के ज्यादातर शहरों में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गयी है। यूक्रेनी शहर बूचा में 400 से ज्यादा शव मिले हैं, जिसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बूचा का दौरा किया है।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के 41 दिन लंबा खिंच जाने के बाद भी दोनों देश पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। यूक्रेनी शहर बूचा में सामूहिक नरसंहार की तस्वीरें सामने आई हैं। बूचा में सड़कों पर जगह-जगह लोगों के शव की तस्वीरें तेजी से वायरल हुई हैं, जिनमें से कुछ के हाथ बंधे हैं तो किसी के शरीर पर नजदीक से गोलियां लगने और उत्पीड़न के निशान हैं। अब तक 400 से ज्यादा शव मिल चुके हैं और अभी शव ढूंढ़े जा रहे हैं। इसके बाद रूसी सैनिकों पर युद्ध अपराध के आरोप लग रहे हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बूचा का दौरा किया।

उन्होंने बूचा की हालत देखकर रूसी सैनिकों को हत्यारा व बलात्कारी कहा है। स्थानीय निवासियों से बातचीत के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि रूस ने यूक्रेन में युद्ध अपराध और नरसंहार किया। इस बीच यूक्रेन पर एक बार फिर रूस की ओर से हवाई हमले का खतरा मंडरा रहा है। लगभग पूरे यूक्रेन के लिए हवाई हमले की चेतावनी जारी की गयी है। यूक्रेन के खारकीव, कीव, मायकोलाइव, पोल्टावा, सुमी, टरेनोपिल, ओडेसा, दोनेत्स्क, लवीव समेत सभी प्रमुख क्षेत्रों में लगातार सायरन बज रहे हैं।