हम एमएस धोनी के अनुभव और मार्गदर्शन के लिए भाग्यशाली-जडेजा

(मुंबई) : चेन्नई सुपर किंग्स के नवनियुक्त कप्तान रवींद्र जडेजा ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में वह कप्तानी का बोझ महसूस नहीं कर रहे हैं। जडेजा ने कहा कि वह कप्तानी की भूमिका के लिए मानसिक रूप से तैयार थे क्योंकि महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय ऑलराउंडर को ‘कुछ महीने पहले’ नेतृत्व की भूमिका छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताया था।
हालांकि चार बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके के कप्तान के रूप में जडेजा का कार्यकाल अभी तक कुछ खास नहीं रहा है और सीएसके को टूर्नामेंट में अपने पहले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।
कप्तानी की भूमिका के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, जडेजा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हाँ, मैं तैयारी कर रहा हूं क्योंकि धोनी ने अपने फैसले के बारे में मुझे कुछ महीने पहले बताया था। मानसिक रूप से, मैं नेतृत्व करने के लिए तैयार था। मुझ पर को भी दबाव नहीं है।

हम एमएस धोनी के अनुभव और मार्गदर्शन के लिए भाग्यशाली हैं। हमें सलाह के लिए दूर तक देखने की जरूरत नहीं है। वह एक महान खिलाड़ी हैं। हमारे पास ड्रेसिंग रूम में उन पर भरोसा करने का उनका अनुभव है।

सीएसके के लिए अच्छी बात यह है कि जडेजा हार के बाद घबरा नहीं रहे हैं।
उन्होंने कहा, टी 20 क्रिकेट में, यह एक मैच की बात है। एक जीत चीजों को बदल सकती है। इससे हमें गति मिलेगी। हम उस जीत की तलाश में हैं। हमें खिलाड़ियों को कुछ भी समझाने की जरूरत नहीं है। वे अपने कर्तव्यों को जानते हैं, हम उसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि प्रयास सफल होंगे।
चेन्नई का अगला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से 9 अप्रैल को डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, नवी मुंबई में होगा।