व्यापम के विरोध में सड़क पर उतरे पूर्व सैनिक

(भोपाल) : व्यापमं अब प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) के विरोध में पूर्व सैनिक भी सड़क पर उतर आए हैं। उम्मीदवारों और युवा कांग्रेस के बाद पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर विरोध लगातार बढ़ रहा है। ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, गुना, सागर समेत सभी जिलों से काफी संख्या में सोमवार दोपहर भूतपूर्व सैनिक भोपाल पहुंचे। सोमवार दोपहर चिनार पार्क में जमा हुए। यहां से प्रदर्शन करते हुए वह सीएम हाउस तक जाना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर सभी को पार्क में ही नजरबंद कर दिया। बाद में 10 सदस्यों को सीएम हाउस ज्ञापन देने के लिए ले जाया गया।
सैनिक कर रहे यह मांग
सैनिकों ने बताया, पीईबी ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई। इसमें 6000 पदों पर वैकेंसी निकाली। नियमों के चलते भूतपूर्व सैनिकों को 10% आरक्षण के तहत 600 सीटें मिलनी थी। फर्स्ट फेज का रिजल्ट जारी होने के बाद एक भी सैनिक का सिलेक्शन नहीं हुआ। सैनिकों का उनकी 600 सीटें मिले, इसी बात का विरोध करने 52 जिलों के सैनिक चिनार पार्क पहुंच गए।
पुलिस ने  किया पार्क में नजरबंद
भूतपूर्व सैनिक शैलेंद्र भगत ने बताया, उनके साथ 11 सैनिक बालाघाट से भोपाल आए। सुबह उन्होंने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया। वह शांति से विरोध कर रहे थे। अपनी मांग सीएम तक पहुंचाने के लिए वे सीएम हाउस तक पैदल मार्च करने वाले थे। लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें रोक लिया। पार्क को बंद कर दिया गया। किसी को भी बाहर नहीं जाने दिया गया।