इमरान का जाना तय : इस्लामाबाद में रेड अलर्ट, शहबाज की सुरक्षा बढ़ी

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सत्ता से जाना लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि इमरान बार-बार सत्ता में बने रहने का दावा कर रहे हैं, किन्तु पाकिस्तान में तनाव बढ़ता जा रहा है। इस्लामाबाद में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। वहीं प्रधानमंत्री पद के दावेदार विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर रविवार दोपहर को नेशनल असेंबली में मतदान होना है। प्रधानमंंत्री इमरान खान की तमाम कोशिशों के बावजूद वे बहुमत से दूर दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इमरान और उनके विश्वासपात्र मंत्री लगातार सरकार को खतरा न होने का दावा कर रहे हैं। इमरान के करीबी मंत्री फवाद खान ने कहा कि वे शहबाज शरीफ को कभी प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। वजीर-ए-आजम बनने का उनका सपना महज सपना ही रह जाएगा। इस बीच इमरान ने एक बार फिर कहा कि पाकिस्तान और पूरी दुनिया तैयार रहे, वे रविवार को बड़ा रहस्योद्घाटन करेंगे।

इमरान के इन दावों के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले इस्लामाबाद में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गयी है। इस्लामाबाद में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। शहबाज की सुरक्षा में विशेष पुलिस कमांडो तैनात किये गए हैं। शहबाज ने हर सांसद की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले नेशनल असेंबली की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है।