17 मई तक इन राशि वालों का चमकेगा भाग्‍य, देखें कहीं आपकी राशि तो नही यहां शामिल

नई दिल्ली। ग्रहों के सेनापति 07 अप्रैल 2022, मंगलवार को कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इसके बाद मंगल इस राशि में 17 मई तक विराजमान रहेंगे। ज्योतिषाचार्यों (astrologers) के अनुसार, पराक्रम व साहस के कारक मंगल का शनि की राशि कुंभ (Zodiac Aquarius) में प्रवेश करना कई राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा। जानिए मंगल गोचर से किन राशि वालों पर रहेगी मंगलदेव(mangaldev) की कृपा-

मेष-
मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से मेष राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होंगे। इस दौरान आपको नौकरी व व्यापार में कोई बड़ा अवसर मिल सकता है। गोचर काल का समय निवेश के लिहाज से उत्तम रहेगा। हालांकि इस दौरान आपको रिश्तों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गोचर काल में आपको वाणी पर संयम रखने की जरूरत होगी।

वृषभ-
मंगल गोचर (Mars transit) से वृषभ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। इस राशि वालों को करियर व व्यापार में जबरदस्त तरक्की मिलने के योग बनेंगे। इसके साथ ही अचानक धन लाभ की संभावना है। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन-
मंगल गोचर काल में आपकी कमाई में बढ़ोत्तरी हो सकती है। व्यापारियों के लिए गोचर काल की अवधि शुभ रहेगी। इस समय आप भूमि व वाहन में निवेश कर सकते हैं। निवेश से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना जरूरी है।

धनु-
धनु राशि(sagittarius) वालों को मंगल गोचर काल में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। नौकरी व व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी। धन लाभ के योग बनेंगे। मंगल गोचर की अवधि में आपके कई अटके काम पूरे हो सकते हैं।

कुंभ-
कुंभ राशि वालों को मंगल गोचर काल में नौकरी व करियर में जबरदस्त तरक्की मिल सकती है। हालांकि इस दौरान स्थान परिवर्तन के भी योग बनेंगे। मंगल गोचर की अवधि में किसी भी काम को करते समय पूर्व में विचार करना सही रहेगा।

नोट– उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव समान्‍य सूचना के उद्देश्‍य के लिए हैं हम इसकी सत्‍यता व सटीकता की जांच का दावा नही करते हैं। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।