दक्षिण कोरिया में सेना के दो विमान आपस में टकराए , तीन पायलटों की मौत

(सोल) : दक्षिण कोरिया की वायु सेना के दो विमान शुक्रवार को उड़ान के दौरान हवा में टकरा गए। इस हादसे में तीन पायलटों की मौत हो गयी। एक पायलट के घायल होने की जानकारी सामने आई है।

दक्षिण कोरिया के शहर सैचियोन के पास एक पहाड़ पर दक्षिण कोरियाई वायु सेना के दो केटी-1 प्रशिक्षण विमान आपस में टकरा गए। इस बड़े और गंभीर हादसे में तीन पायलटों की मौत हो गई, जबकि अभी एक जख्मी है। अधिकारियों ने बताया कि घटना स्थल पर तीन हेलिकॉप्टरों, 20 वाहनों और दर्जनों आपातकालीन कार्यकर्ताओं को भेजा गया है। ये लोग पहाड़ों के बीच विमान का मलबा खोजने के प्रयास कर रहे हैं। घायल पायलट को अस्पताल भेजा गया।

सेना ने की जाँच शुरू 

इस घटना से वायु सेना के अधिकारी परेशान और हैरत में हैं। वायु सेना ने विमानों के आपस में टकराने की बात की पुष्टि कर दी है। साथ ही आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वह जांच कर रहे हैं कि क्या पायलटों ने विमान से सुरक्षित निकलने की कोशिश की थी या नहीं। इसके अलावा दुर्घटना के पीछे के कारणों की पड़ताल के आदेश भी दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि केटी-1 एयरक्राफ्ट दो सीट वाला विमान है। हालांकि, अब तक टकराने की वजह सामने नहीं आई है। वैसे दक्षिण कोरिया के लिए यह कोई पहला हादसा नहीं है। तीन माह पहले जनवरी में दक्षिण कोरिया वायु सेना के एफ-5ई युद्धक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी।

खबरें एक नजर में….