मंगल का गोचर इन राशि वालों की चमकाएगा किस्‍मत, देखें कहीं आपकी राशि तो नही यहां शामिल

नई दिल्ली। ग्रहों के सेनापति मंगल गुरुवार, 7 अप्रैल 2022 को कुंभर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसके बाद मंगल 17 मई तक इसी राशि में रहेंगे. ज्योतिषियों (astrologers) का कहना है कि मंगल ग्रह के कुंभ राशि में गोचर से कई राशियों को फायदा मिल सकता है. जिन लोगों पर मंगल (Mars) की कृपा होगी, उन्हें आर्थिक मोर्चे पर खूब लाभ होगा.

1. मेष राशि
मंगल ग्रह के कुंभ राशि में गोचर से मेष राशि (Aries) वालों का समय अनुकूल रहेगा और उन्हें कुछ बड़े अवसर का लाभ मिल सकता है. अगर ऐसे लोग किसी काम में निवेश करते हैं तो उन्हें लाभ मिल सकता है. हालांकि लोगों को रिश्तों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों को वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है.

2. वृषभ राशि
मंगल गोचर(Mars transit) से वृषभ राशि को भी फायदा मिल सकता है. इस राशि वालों को करियर और व्यापार में नई ऊंचाइयां मिलने के संकेत मिल रहे हैं. साथ ही साथ उन्हें धन लाभ भी हो सकता है. लोगों को बैंक-बैलेंस बढ़ेगा.

3. मिथुन राशि
इस राशि वालों की मंगल गोचर से कमाई में बढ़ोत्तरी हो सकती है और व्यापार में भी लाभ हो सकता है. अगर भूमि या घर में निवेश करते हैं तो लंबे समय तक लाभ हो सकता है. हालांकि निवेश से पहले शुभचिंंतकों की सलाह अवश्य लें.

4. धनु राशि
मंगल के गोचर से धनु राशि वालों को भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है. उन्हें अपनी नौकरी और व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है. धन लाभ के भी योग बनेंगे.

5. कुंभ राशि
मंगल के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि वालों को करियर और नौकरी में काफी लाभ मिलेगा. लेकिन ध्यान रहे कि इससे उनके व्यवहार अनचाहा बदलाव भी आ सकता है. इसलिए कोई भी काम सोच समझकर करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)

खबरें एक नजर में….