अब यूजर्स वॉयस कॉल के जरिए दे सकेंगे स्टोरीज का जवाब, इंस्टाग्राम जल्‍द ला रहा ये नया फीचर

नई दिल्ली. मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को स्टोरीज का जवाब इमेज या वॉयस मैसेज (Voice Message) के जरिए देने की सुविधा देगा. एक डेवलपर एलेसेंड्रो पलुजी (Alessandro Paluzzi) ने ट्वीट में कहा, “इंस्टाग्राम वॉयस मैसेज के साथ स्टोरीज का जवाब देने की क्षमता पर काम कर रहा है.”

इंस्टाग्राम ने हाल ही में पेश किया ये फीचर
इंस्टाग्राम ने दो नए तरीके फैवरिट्स और फॉलोविंग पेश किए हैं, यह चुनने के लिए कि यूजर अपने फीड में क्या देखते हैं. कंपनी ने कहा कि वह चाहती है कि यूजर्स इंस्टाग्राम को बेस्ट पॉसिबल एक्सपीरियंस करें और उन्हें जल्दी से यह देखने के तरीके दें कि वे किस चीज में सबसे अधिक रुचि रखते हैं.

पसंदीदा यूजर्स को उनके द्वारा चुने गए अकाउंट्स से लेटेस्ट जैसे उनके सबसे अच्छे दोस्त और पसंदीदा क्रिएटर दिखाते हैं. इस दृश्य के अलावा, फैवरिट्स में अकाउंट्स की पोस्ट होम फीड में भी अधिक दिखाई देंगी.

इंस्टाग्राम पर टैप करना होगा
फेवरिट्स और फॉलोविंग दोनों, हाल के पोस्टों को शीघ्रता से पकड़ने के लिए यूजर्स की पोस्ट को क्रॉनोलोजिकल ऑर्डर में दिखाएंगे. फेवरिट्स और फॉलोविंग का उपयोग करने के लिए यूजर्स को होम पेज के ऊपरी बाएं कोने में इंस्टाग्राम पर टैप करना होगा, ताकि वे जो देख सकें और उसे चुन सकें.

खबरें एक नजर में….