जो भी पहन लेता है इस धातु का कड़ा, मां लक्ष्मी होती हैं खुश, बरसा देती है कृपा

नई दिल्ली । अक्सर लोग हाथ में सोना, चांदी, तांबा या पीतल का कड़ा पहनते हैं. दरअसल कड़ा (Bracelet) यूं ही नहीं पहन लेना चाहिए. इसे पहनने के लिए शास्त्रों (scriptures) में कुछ नियम बताए गए हैं. कहा जाता है कि अगर इनका पालन करते हुए इसे धारण किया जाए तो किस्मत बदलते (luck changing) देर नहीं लगती. ऐसे में जानते हैं कड़ा किस प्रकार धारण करना चाहिए.

कड़ा पहनने के हैं खास नियम
कड़ा पहनने से व्यक्ति को कई तरह के फायदे मिल सकते हैं. हालांकि सोने, चांदी, पीतल या तांबे का कड़ा पहनने से पहले किसी जानकार से जरूर सलाह लेनी चाहिए. साथ ही कड़ा पहनने के बाद गलत संगति से बचना चाहिए. साथ ही नशीले पदार्थों के सेवन से भी परहेज करना चाहिए. इसके अलावा किसी के बारे में ईर्ष्या-द्वेष नहीं रखना चाहिए.

चांदी का कड़ा पहनने से मां लक्ष्मी होती हैं खुश
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक चांदी या सोने का कड़ा पहनने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. साथ भी उनकी कृपा से जीवन में धन-वैभव की कमी नहीं होती है. इसके अलावा दांपत्य जीवन में भी खुशहाली बरकरार रहती है. लव लाइफ भी काफी रोमांटिक रहती है.

मिलती है मानसिक शांति
ज्योतिष शास्त्र में तांबा को खास माना जाता है. तांबे का कड़ा पहनने से मन शांत रहता है. साथ ही अगर मन में किसी तरह की उथल-पुथल चल रही होती है तो उससे भी राहत मिलती है. इसके अलावा यह कड़ा कई प्रकार की बीमारियों से बचाने में भी सहायक होता है. इतना ही नहीं, माना जाता है कि ये कारोबार में भी आर्थिक लाभ दिलाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)