हथेली में ऐसा निशान होता है बेहद चमत्‍कारी, पैसों की नही होती कमी, खूब करते हैं तरक्‍की

नई दिल्ली । हस्तरेखा शास्त्र (palmistry) में हथेली के विभिन्न पर्वत, रेखाएं और चिह्नों (lines and markings) का अध्ययन किया जाता है. हालांकि आमतौर पर माना जाता है कि व्यक्ति के कर्मों के अनुसार हथेली की रेखाएं बलदती रहती हैं. साथ ही ये रखाएं ही भूत, भविष्य, वर्तमान और व्यक्तित्व को दर्शाती हैं. हर इंसान की हथेली में रेखाओं को मिलकर कोई न कोई अक्षर जरूर बनता है. जिस तरह हथेली की रेखाएं खास संकेत देती हैं, उसी प्रकार हथेली के अक्षरों का भी खास मतलब होता है. आइए जानते हैं हथेली में बनने वाले अंग्रेजी के V अक्षर (English letter V) के बारे में.

हथेली में V का निशान देता है खास संकेत
-हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की हृदय रेखा का खास महत्व है. इस रेखा से मिलकर बनने वाला अंग्रेजी का V अक्षर इस बात का संकेत देता है कि व्यक्ति जिंदगी में खूब तरक्की करेगा. साथ ऐसे जातकों को किस्मत का भी साथ मिलेगा. इसके अलावा ऐसे लोग जो भी काम करेंगे उसमें खूब सफलता मिलेगी.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली में बनने वाला V का निशान इस बात को दर्शाता है कि मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. साथ ही इंसान अपनी मेहनत से किस्मत बदल सकता है.

-हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर हृदय रेखा से निकलकर कोई रेखा तर्जनी और मध्यमा अंगुली के बीच V का निशान बनाती है तो व्यक्ति व्यापार में खूब तरक्की करता है. साथ ही ऐसे लोग व्यापार से खूब धन अर्जित करते हैं.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जिस व्यक्ति की हथेली में V का निशान बनता है, उसे जीवन में धन-दौलत की कमी नहीं होती है. साथ ही ऐसे लोगों को चारों तरफ से धन आता रहता है. इतना ही नहीं, ऐसे लोगों को ईश्वर का भी आशीर्वाद मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)