इन 4 राशि वालों पर इस साल बरसेगी शनिदेव की कृपा, मिलेंगे कई लाभ

नई दिल्‍ली. ज्‍योतिष शास्‍त्र(Astrology) के अनुसार सबसे धीमे चलने वाले ग्रह शनि देव (Shani Dev)हैं. वे ढाई साल में एक बार राशि बदलते हैं. साल 2021 में शनि ने एक बार भी राशि नहीं बदली और अब 2022 में 2 बार राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.

दरअसल, शनि एक बार तो सामान्‍य गोचर करेंगे. यानी कि 29 अप्रैल को वे राशि बदलेंगे और मकर से निकलकर कुंभ में प्रवेश करेंगे लेकिन 5 जून से वक्री चाल चलेंगे और फिर से मकर राशि (Capricorn) में रहेंगे. इसके बाद 17 जनवरी 2023 तक वे मकर में रहेंगे. इसके बाद वे फिर से कुंभ में आएंगे. न्‍याय के देवता माने गए और ज्‍योतिष में सबसे अहम ग्रह माने गए शनि का 2 बार राशि परिवर्तन करना लोगों की जिंदगी में बड़े बदलाव लाएगा.

इन लोगों पर बरसेगी शनि की कृपा
मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातकों के लिए शनि के राशि परिवर्तन बेहद शुभ रहेंगे. उन्‍हें हर काम में सफलता (Success) मिलेगी. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा. सम्‍मान मिलेगा. नई नौकरी(job) मिल सकती है. वर्कप्‍लेस पर रिश्‍ते बेहतर होंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातकों को 29 अप्रैल के बाद भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपकी मेहनत का अब पूरा फल मिलने लगेगा. मनचाही नौकरी मिल सकती है. बॉस के साथ अच्‍छे रिश्‍ते बनेंगे. खूब सराहना और तरक्‍की मिलेगी. धन लाभ होगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों को यह समय खूब पैसा दिलाएगा. आर्थिक स्थिति (economic condition) में खासी मजबूती आएगी. विदेश यात्रा हो सकती है. खासतौर पर व्‍यापारियों के लिए यह समय खूब लाभकारी साबित होगा.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के लिए भी यह समय बहुत शुभ रहेगा. जमकर धन लाभ होगा. करियर-कारोबार के लिए यह समय बहुत अच्‍छा रहेगा. नई नौकरी मिल सकती है. पुरानी ही जॉब में प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. वहीं व्‍यापारिकयों के लिए यह समय खूब मुनाफा दिलाएगा. बड़ी डील मिल सकती है.

(नोट: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)