सेमीफाइनल से एक कदम दूर टीम इंडिया

महिला वर्ल्ड कप में भारत Vs बांग्लादेश

 

पाकिस्तान की जीत से भारत के लिए आसान हुई सेमीफाइनल की राह, बांग्लादेश के खिलाफ अजेय है टीम इंडिया
महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम मंगलवार को अपना छठा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हैमिल्टन में खेला जाएगा। पिछले दो मैचों में मिली हार के बाद भारत के लिए ये मुकाबला बहुत अहम होने वाला है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना होगा।

पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ फायदा

महिला वर्ल्ड कप में आज वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज का रन रेट पहले से और खराब हो गया है। वहीं, टीम इंडिया का रन रेट वेस्टइंडीज से बहुत बेहतर है। ऐसे में अगर बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को जीत मिलती है तो सेमीफाइनल की राह थोड़ी आसान हो जाएगी।

बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड 100%

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक केवल 4 वनडे मैच खेले गए हैं और सभी में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। आखिरी मैच दोनों के बीच 5 साल पहले 2017 में खेला गया था, जिसे भारत ने 9 विकेट से जीता था। ICC महिला वर्ल्ड कप में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ेंगी।
पूनम को मिलना चाहिए मौका

इस टूर्नामेंट में पूनम यादव को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ वह भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकती हैं। लेगब्रेक स्पिनर पूनम यादव ने 57 वनडे मैचों में 79 विकेट चटकाए हैं। वहीं, वर्ल्ड कप के 9 मैचों में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए हैं। मिताली राज इस अहम मुकाबले में जरूर पूनम पर दांव लगाना चाहेंगी।

बांग्लादेश ने 4 में से 3 मैच हारे

टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने 4 मैच खेले हैं और 1 में जीत दर्ज की। 3 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश वर्ल्ड कप एक बड़ा उलटफेर कर चुकी है। टीम ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराया था। भारत के खिलाफ भी बांग्लादेश फैंस को सरप्राइज दे सकती है।

सुबह 6:30 बजे शुरू होगा मुकाबला

यह मुकाबला भारतीय समयानुसार (IST) सुबह 6:30 बजे शुरू होगा। टॉस 6 बजे होगा। इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में कमेंट्री के साथ देख सकते हैं।